Home लाइफ़स्टाइल Mother’s Day 2024 की सजावट में चार चांद लगा देंगी खुशबू से...

Mother’s Day 2024 की सजावट में चार चांद लगा देंगी खुशबू से भरी ये 5 चीजें

अगर आप Mother's Day 2024 की सजावट को और भी खूबसूरत बनाने का सोचा रही हैं तो, आपको आज ही हमारी बताई इन 5 चीजों को अपनी लिस्ट में शामिल करना चाहिए।

0
Mother's Day 2024

Mother’s Day 2024: हर साल मदर्स दे (Mother’s Day 2024) आते ही हमारी इसे सेलिब्रेट करने और अपनी माओ को इस दिन स्पेशल फील कराने की एक्साईटमेंट और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। ज्यादातर लोग इस दिन अपनी मां को बाहर ले जाते हैं या उन्हें कोई मूवी दिखा देते हैं। लेकिन, अगर आप अपनी मां को सच में स्पेशल फील करना चाहते हैं तो, आपको इस दिन को एक यादगार दिन बनाने के लिए अपने घर पर ही एक सरप्राइज प्लान करना चाहिए।

मदर्स डे क्यों मनाते हैं लोग

कुछ भी जानने से पहले आपका यह जानना जरूरी है कि, मदर्स डे आखिर क्यों मनाया जाता है। तो बता दें, दुनियांभर में लोग हर साल मई के दूसरे संडे को मदर्स डे के तौर पर मनाया जाता हैं। यहीं लोग इस दिन को अपनी मां के लिए काफी खास मानते हैं और उनका यह दिन स्पेशल बनाने के लिए मदर्स डे हर साल मनाते हैं।

Mother’s Day 2024 पर मां के लिए प्लान करें सरप्राइज

ज्यादातर लोग अपनी मां को इस दिन स्पेशल फील तो कराना चाहते हैं लेकिन, उन्हें समझ नहीं आता कि उन्हें आखिर क्या करना चाहिए। इस दिन को अपनी मां के लिए खास बनाने आपको घर पर ही एक अच्छा सा सरप्राइज प्लान करना चाहिए और इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं बस एक क्यूट सा कैक, थोड़ी सजावट और अपनी मां के लिए एक अच्छा सा गिफ्ट लेने की जरुरत हैं।

मदर्स डे पर ऐसे करें सजावट

अगर आप सोचा रहे हो कि आपको मदर्स डे पर कैसी सजावट करनी चाहिए तो, इसके लिए भी आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है। आज हम आपके लिए ऐसी 5 चीजें ढूंढ कर लाए हैं जो आपकी सजावट की शान ही बढ़ा देंगी।

1. फूल

फूल तो हर कसी को पसंद होते हैं, यहीं आप मदर्स डे की सजावट को और भी खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो, आपको अपनी लिस्ट में फूलों को सबसे उपर रखना चाहिए। जिसे देख आपकी मां खुश ही नहीं स्पेशल भी फील करेंगी।

2. कैंडल्स

मदर्स डे की डेकोरेशन को और भी सुंदर बनाने के लिए आप उनमें खुशबुओं वाली कैंडल्स लगा सकते हैं। इन्हें लगाने से आपके डेकोर की सुंदरता भी बढ़ेगी और जहां आप सेलिब्रेट कर रहे हैं वहां का माहौल भी काफी अच्छा हो जाएगा।

3. स्ट्रिस फ्रूट डेकोर

स्ट्रिस फ्रूट डेकोर फ्रूट्स के छिलकों से हुआ एक डेकोर होता है जिसमें, आप संतरे, नींबू के छिलकों को धूप में सुखा कर सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस डेकोर को अपनी सजावट में ऐड करने से आपके पैसे भी बचेंगे और आपका सेलिब्रेशन भी काफी अच्छा हो जाएगा।

4. ग्लास के वाज रखें

इस मदर्स डे को स्पेशल बनाने और अपनी डेकोरेशन को एक क्लासी टच देने के लिए आप कैक के पास या टेबल पर कुछ गलास के कलरफुल वाज भी रख सकते हैं। उन्हें रखने से आपकी फोटोज और भी सुंदर आएंगी।

5.ग्लिटर बैनर लगाएं

यहीं आप अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए मदर्स डे की सजावट में ग्लिटर के बैनर भी लगा सकते हैं, जिसपर मोदर्स डे या आपकी मां के लिए कुछ स्पेशल लिखा हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version