शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFacial के बाद ये 5 गलतियां चेहरे को कर देंगी बेनूर, भूलकर...

Facial के बाद ये 5 गलतियां चेहरे को कर देंगी बेनूर, भूलकर भी ना करें ये गलतियां

Date:

Related stories

Beauty Tips: फेशियल करवाते समय इतने दिनों का रखें गैप, चेहरे पर ग्लो रहेगा बरकरार

Beauty Tips: फेशियल आजकल स्किन केयर के लिए काफी जरुरी है। चेहरे से दाग-धब्बे को हटाने के लिए आप फेशियल करवाते समय खास ख्याल रखें। आप फेशियल करवाते समय कुछ कहस टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। त्वचा पर उम्र के पड़ाव को कम करने, मॉइस्चराइज करने और स्किन को क्लीन करने के लिए किया जाता है

Facial: आज के दौर में खूबसूरत दिखना बहुत इंपॉर्टेंट हो गया है। खूबसूरती के लिए आजकल फेशियल को बहुत जरूरी माना जाता है। फेशियल कराने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में फेशियल के बाद की पांच गलतियां फायदे के बजाएं नुकसान पहुंचाती है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि फेशियल कराने के बाद कौन सी 5 गलतियां बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।

इन गलतियों से हो सकता है चेहरे का ग्लो

रोजाना बाहर धूप में निकलने से और धूल मिट्टी के संपर्क में आने से चेहरे का ग्लो पूरी तरीके से खत्म हो जाता है। ऐसे में अक्सर ग्लो लाने के लिए फेशियल करवाने की सलाह दी जाती है। ब्यूटीशियनस द्वारा दावा किया जाता है कि फेशियल कराने के बाद आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आएगा और आपका चेहरा चमक उठेगा। किसी भी तरह का फेशियल कराने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि, फेशियल करवाने के बाद क्या नहीं करना चाहिए। ऐसे में एक्सपोर्ट्स द्वारा बताया गया है कि, फेशियल करवाने के बाद यह पांच गलती कभी भी नहीं करनी चाहिए। फेशियल करवाने के बाद ही गलतियां करने से आपको फेशियल के फायदे के बजाय उसका नुकसान झेलना पड़ सकता है। तो आइए आज हम आपको इन पांच गलतियों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

1. फेशियल कराने के बाद फेस वॉश या स्क्रब ना करें 

किसी भी तरह का फेशियल कराने के बाद इस बात का खास ख्याल रखें कि आप फेशियल कराने के तुरंत बाद कभी भी फेस वॉश या स्क्रब का इस्तेमाल ना करें। अगर फेस वाश करने की जरूरत महसूस हो तो आप पानी के छींटे मारकर से साफ करने पानी से साफ करने के बाद कभी भी चेहरे को टॉवल से ना रगड़े। फेशियल कराने के 4-5 घंटे बाद तक फेस वॉश का इस्तेमाल नहीं करें तो अच्छा है।

2. फेशियल के बाद मेकअप करना होता है नुकसानदेह 

फेशियल कराने के बाद मेकअप कभी भी नहीं करना चाहिए मेकअप में पाए जाने वाले तरह-तरह के केमिकल्स की वजह से आपको में रैसेज और एलर्जी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए यदि आपको किसी फंक्शन में जाना हो तो फंक्शन से तीन-चार दिन पहले ही फेशियल करवा लें। ऐसा करने से फेशियल के बाद ओपन पोर्ट्स में केमिकल वाले प्रोडक्ट जाने से बच जाएंगे।

Also Read: शूट लोकेशन से Kareena Kapoor का वीडियो हुआ वायरल, इस दिग्गज स्टार के साथ आई नजर

3. फेशियल के बाद चेहरे को बार-बार ना छुए 

फेशियल करवाने के बाद बार-बार चेहरा नहीं छूना चाहिए। ऐसा करने से हाथों का संक्रमण स्किन में पहुंच जाता है और आपको पिंपल हो सकता है।

4. फेशियल करवाने के बाद किसी भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल ना करें 

फेशियल करवाने के बाद आपको किसी भी तरह के क्रीम का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। ऐसा करने से आपकी स्किन में रिएक्शन हो सकता है।

5. फेशियल करवाने के बाद धूप में निकलने से बचें 

फेशियल करवाने के बाद आपकी स्किन के र्पोस ओपन हो जाते हैं और ऐसे में कड़ी धूप में निकल ना आपके चेहरे के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

Also Read: KKR VS RCB IPL 2023: Shardul Thakur ने खेली आतिशी पारी, जड़ा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories