शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravel Tips: वसंत ऋतू में अपने पार्टनर के साथ करें इन खूबसूरत...

Travel Tips: वसंत ऋतू में अपने पार्टनर के साथ करें इन खूबसूरत वादियों की सैर, ट्रिप को ऐसे बनाएं यादगार

Date:

Related stories

Travel Tips: ये खूबसूरत जगहें यादगार बना देंगी आपका रक्षाबंधन, घूमने का प्लान है तो जरुर करें एक्सप्लोर

Travel Tips: अगर आप भी अपने भाई-बहनों से अलग रहते हैं और इस राखी पर उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहते हैं , तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

Travel Tips: नैनीताल छोड़ अब ये जगह बनी टूरिस्ट की पहली पसंद , पल में खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

Travel Tips: उत्तराखंड में स्थित टनकपुर जाकर बिताएं अपना वीकेंड। काफी सारे खूबसूरत स्थलों को देख नहीं करेगा मन वापस आने का।

Travel Tips: एडवेंचर और खूबसूरत वादियों की सैर करने की ख्वाहिश हर किसी की होती है। वहीं लोग अपने पार्टनर के साथ भी वक्त बिताने का एक मौका नहीं छोड़ते हैं। इसलिए लोग हर सीजन में ट्रिप का आनंद उठाते हैं और अपनी यात्रा को स्पेशल बनाते हैं। वहीं आप भी स्प्रिंग सीजन में अपने खास और करीबी के साथ ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो ये आर्टिकल वास्तव में आपके लिए ही है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां जाकर आप अपने ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

दार्जिलिंग की करें सैर

स्प्रिंग सीजन के लिए दार्जिलिंग सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यहां की खूबसूरती यकीनन आपके मन को मोह लेगी। वहीं इस खूबसूरत जगह पर जाकर आपका ट्रिप बेहद यादगार बनेगा। पार्टनर के साथ जाने के लिए भी ये डेस्टिनेशन सबसे बेस्ट है।

बीर बिलिंग में करें जमकर एडवेंचर

अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं और हसीन वादियों की सैर करना चाहते हैं तो बीर बिलिंग आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर अपने पार्टनर के साथ जाकर जमकर एडवेंचर कर सकते हैं। इसके अलावा यहां पर कई सारी ऐसी जगहें हैं जहां पर जाकर आप ट्रिप को अच्छे से एंजॉय कर सकते हैं। यहां पर जाकर आप पैराग्लाइडिंग जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं। स्प्रिंग सीजन के लिए ये बेस्ट डेस्टिनेशन है।

उत्तराखंड में करें वैली ऑफ फ्लावर की सैर

अगर आप खूबसूरत वादियों की सैर करना चाहते हैं तो वैली ऑफ फ्लावर आपके लिए बेस्ट है। ये उत्तराखंड में स्थित है। वहीं इस जगह पर आप ट्रैकिंग का आनंद उठा सकते हैं। इस जगह पर आपको कई प्रकार के फूल मिलेंगे। ये जगह वाकई बेहद खूबसूरत है।

घूमने के लिए वायनाड है बेस्ट

दक्षिण भारत घूमने के लिए काफी बेस्ट ऑप्शन है। यहां पर स्थित वायनाड भी बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर आप पार्टनर के साथ स्प्रिंग सीजन में जा सकते हैं और ट्रिप का आनंद उठा सकते हैं। यहां पर कई सारे ऐसे झील और गार्डन स्थित हैं, जिसकी खूबसूरत को देखने के लिए देश और विदेशों से भी लोग आते हैं।

ये भी पढ़ें: वीकेंड पर चाहते हैं गर्मागर्म एंटरटेनमेंट तो देखिए Ullu App पर ये वेब सीरीज

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories