शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravelling Tips: फ्रेंडशिप डे पर इन जगहों पर फैमली के साथ ट्रिप...

Travelling Tips: फ्रेंडशिप डे पर इन जगहों पर फैमली के साथ ट्रिप करें प्लान, यादगार बन जाएगा सफर

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Travelling Tips: इस साल 6 अगस्त को फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आप इस दिन अपने फ्रेंड्स नहीं बल्कि अपने परिवार वालों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका दीदार करके आप अपने सफर को यादगार बना सकते हैं। फ्रेंडशिप डे पर परिवार के साथ घूमना उनको समझने का एक अच्छा मौका है। ऐसे में आप अपने परिवार वालों के साथ वक्त बिताने के लिए जरूर एक फैमली ट्रिप को प्लान करें।

हंपी

इस लिस्ट में पहला नाम हंपी का है। हंपी साउथ इंडिया का एक छोटा सा हिल स्टेशन है जो देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत है। ऐसे में अगर आप परिवार वालों के साथ वक्त बिताना चाहते हैं तो उसके लिए हंपी एक परफेक्ट प्लेस है। हंपी में आप श्री विरूपाक्ष मंदिर, हेमकुंड पहाड़ी मंदिर जैसी जगह पर घूम सकते हैं।

दार्जिलिंग

इसमें दूसरा नाम दार्जिलिंग का है। दार्जिलिंग इंडिया की खूबसूरत जगह में से एक है जहां अगर आप परिवार वालों के साथ चैन से कुछ समय बिताना चाहते हैं तो इसके लिए ये द बेस्ट प्लेस है। दार्जिलिंग में आप चाय के बागानों की खूबसूरती का दीदार कर सकते हैं। इसके अलावा आप दार्जिलिंग में टाइगर हिल्स और रॉक गार्डन जैसी शानदार जगह पर भी जा सकते हैं।

जयपुर

वहीं अगर आप रॉयल फीलिंग लेना चाहते हैं तो उसके लिए आप राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी जा सकते हैं। यहां की हवेलियां और खूबसूरत जगह आपका मन मोह लेंगी। जयपुर में यहां शॉपिंग के लिए भी कई जगाए हैं जहां आप अपने परिवार वालों के साथ जा सकते हैं। जयपुर जाने के लिए आप ट्रैन के अलावा रोड ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories