रविवार, मई 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलस्किन को टाइट बनाए रखने के लिए करें इन घरेलू चीजों का...

स्किन को टाइट बनाए रखने के लिए करें इन घरेलू चीजों का इस्तेमाल, झट से दूर होगी Anti Ageing की समस्या

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Anti Ageing: आजकल खूबसूरत दिखना महिलाओं के लिए बहुत जरूरी हो गया है। खूबसूरत दिखने के लिए स्किन का जवान और क्लियर होना बहुत आवश्यक है। बढ़ती उम्र के साथ-साथ किन का ढीला होना और झुर्रियां बढ़ना एक आम बात है। महिलाएं अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए अनेकों ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो केमिकल से भरपूर होता है।

लेकिन आप इससे बचने के लिए कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करने से आपको किसी भी तरह के साइड इफेक्ट का सामना करना नहीं पड़ेगा और आपकी स्किन खूबसूरत बनी रहेगी। यह नेचुरल चीजें आपको आराम से आपके किचन में मिल जाएंगे तो आइए जानते हैं कि किन चीजों का इस्तेमाल करके खूबसूरत दिख सकते है।

स्किन टाइटनिंग के लिए इस्तेमाल करें यह चीजें

बनाना मास्क

स्किन को टाइट और खूबसूरत बनाने के लिए आप बनाना मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। बनाना में एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज भरपूर मात्रा में पाई जाती हैं। जो आपकी स्किन को टाइट बनाए रखने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए आप अच्छे से पके केले को मैश कर ले और अपने चेहरे पर एक लेयर लगा ले फिर इसे सुखाएं और अपना फेस धो ले।

रोजमेरी ऑयल

स्किन को खूबसूरत बनाने की के लिए रोजमेरी ऑयल का भी इस्तेमाल किया जाता है। एनसीपी की रिपोर्ट के अनुसार रोजमेरी ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो आपकी स्किन को टाइट और खूबसूरत बनाए रखता है।

खीरा और एलोवेरा

खीरा और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल स्किन को टाइट बनाए रखने के लिए किया जाता है। खीरे में कुलिंग एजेंट होता है। जो आपकी स्किन को ठंडक देता है और एलोवेरा जेल एंटी एजिंग प्रॉपर्टी से भरपूर होता है। यह आपकी स्किन को टाइट और बेदाग बनाने में मदद करता है।

Also Read: Adani Group की झोली में एक और बंदरगाह, 1485 करोड़ रुपए में हुई डील

एग व्हाइट मास्क

स्किन को टाइट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए आप एग व्हाइट मास्क अभी यूज कर सकते हैं। अंडे के सफेद हिस्से में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो स्किन की गंदगी को निकाल कर उसे साफ और बेदाग बनाता है।

बादाम का तेल

अगर आपकी स्किन ड्राई हैं। तो आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां आपकी स्किन को ड्राई होने से बचाएगा और साथ ही आपकी स्किन को टाइट बनाएगा।

एवोकाडो

अपनी स्किन को खूबसूरत और जवान बनाने के लिए आप एवोकाडो मास का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एवोकाडो मास्क बनाने के लिए आप एवोकाडो को मैश कर ले और उसमें कुछ बूंदे एसेंशियल ऑयल डालें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले। यह आपकी स्किन को एंटी एजिंग से होने वाली समस्याओं से बचाएगा और आपकी स्किन स्वस्थ और जवान बनी रहेगी।

Also Read: Raghav Chadha-Parineeti Chopra: एक बार फिर साथ दिखे राघव और परिणीति, एक्ट्रेस के पिता ने दिया शॉकिंग रिएक्शन

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories