शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसAdani Group की झोली में एक और बंदरगाह, 1485 करोड़ रुपए में...

Adani Group की झोली में एक और बंदरगाह, 1485 करोड़ रुपए में हुई डील

Date:

Related stories

Adani Group बदलेगा धारावी स्लम एरिया की तस्वीर, पुनर्निर्माण के लिए उठाया बड़ा कदम

Adani Group: भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप अब मुंबई के स्लम एरिया धारावी को सवारने का काम करेगा।

Adani Group: अडानी ग्रुप को लेकर एक बड़ी खबर आ रही हैं जहां प्रतिदिन उसे हो रहे घाटे का सिलसिला जारी है। वहीं बताया जा रहा है कि शनिवार को इस ग्रुप ने एक और बंदरगाह को खरीद लिया है। इसकी जानकारी अडानी पोर्ट और स्पेशल इकोनाॅमिक जोन लिमिटेड के द्वारा दिया गया है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कराईकल पोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की डील को पूरा कर लिया गया है। इससे पहले तक ये कंपनी पूरी तरह से दिवालिया हो चुकी थी। ऐसे में अब इस पर अडानी ग्रुप का अधिपत्य हो गया है।

कराईकल पोर्ट को लेकर अडानी ग्रुप ने कही ये बात

इस पोर्ट के बारे में अडानी ग्रुप ने जानकारी देते हुए बताया है कि ” यह पोर्ट पुडुचेरी में स्थित हैं। यह बंदरगाह बहुत बड़ा है इसमें तीन रेलवे सिडिंग्स के साथ में 600 हेक्टेयर की जमीन मौजूद है।” कराईकल पोर्ट की डील 1485 करोड़ रुपए में की गई है। यह बंदरगाह भारत की सबसे बड़ी रिफाइनरी कंपनी एमएमटीपीए सीपीसीएल के पास ही स्थित है।

Also Read: Samsung के 75000 रुपये के Galaxy S20 FE 5G स्मार्टफोन को 26999 रुपये में खरीदने का धांसू मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

अडानी ग्रुप के पास अभी हैं अभी इतने बंदरगाह

इस बंदरगाह के खरीदे जाने के बाद अडानी ग्रुप के सीईओ ने बताया कि अभी भी हमारे ग्रुप के पास 14 बंदरगाह हैं। ये सभी बंदरगाह अलग – अलग देशों में मौजूद हैं। कंपनी यहां पर पोर्ट को लेकर काम करेगी आने वाले 5 सालों में अडानी ग्रुप के लक्ष्य है कि पोर्ट की क्षमता को दोगुना किया जाए। इस नए बंदरगाह के समीप ही अडानी ग्रुप की एक रसद कंपनी भी मौजूद हैं।

Also Read: खत्म हुआ इंतजार! MG से लेकर Maruti तक की ये जबरा कारें अप्रैल में करेंगी वाइल्ड एंट्री, फीचर्स और लुक से कराएंगी मौज

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories