गुरूवार, मई 16, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWashing Tips: सर्दियों में इस आसान तरीके से पफर जैकेट होगी बिल्कुल...

Washing Tips: सर्दियों में इस आसान तरीके से पफर जैकेट होगी बिल्कुल नई जैसी, नहीं रहेंगे जिद्दी दाग-धब्बे

Date:

Related stories

Washing Tips: सर्दियों के मौसम में पफर जैकेट पहनना सभी को पसंद होता है। लेकिन जब पफर जैकेट गंदी हो जाती है तो उसको साफ करने में काफी परेशानी होती है। क्योंकि यह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाती। कुछ लोग इसको साफ करने के लिए नॉर्मल वॉशिंग मेथेड अपनाते हैं। जिस वजह से यह गंदी रह जाती है। लेकिन आज हम आपको पफर जैकेट धोने के एक आसान तरीके के बारे में बताएंगे जिसके जरिए इसकी सारी गंदगी साफ हो जाएगी और यह बिलकुल साफ-सुथरी नजर आएगी। आइए जानते हैं कि कैसे इसको अच्छी तरह से क्लीन किया जा सकता है।

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

पफर जैकेट पर दाग धब्बे साफ करने के लिए आपको बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करना होगा। इसके लिए आप 1-2 लीटर पानी में डिटर्जेंट पाउडर मिक्स करके इसके बाद एक दो चम्मच बेकिंग सोडा डालकर जैकेट उस में भिगोकर रखें। फिर 10 मिनट बाद इसको हल्का सा रब करके पानी से साफ करें। इससे जैकेट पर लगे दाग धब्बे अच्छे से साफ हो जाएंगे।

Also Read: Hair Style: वी नेकलेस ब्लाउज के साथ आकर्षक और खूबसूरत हेयर स्टाइल को जरूर करें ट्राई, बढ़ जाएगी आपकी सुंदरता

नींबू से साफ हो जाएगी जैकेट

यदि आप जिद्दी दाग हटाने के लिए नींबू का इस्तेमाल करते हैं तो यह एक बेस्ट ऑप्शन हैं। पफर जैकेट पर जिद्दी दाग हटाने के लिए बेकिंग सोडा और नींबू का मिश्रण वाला पेस्ट बनाकर लगाएं। इस पेस्ट को 10 मिनट तक हल्के हाथों से जैकेट पर रगडे और फिर पानी से साफ करें। इससे आपकी जैकेट अच्छी तरह से साफ हो जाएगी।

इस बात का ध्यान रखें कि आपको उचित मात्रा में ही बेकिंग सोडा और नींबू का रस इस्तेमाल करना है। बता दें कि जब आप जैकेट खरीदते हैं तो उस पर एक टैग लगा होता है। इस टैग पर जैकेट को धोने के टिप्स और डिटर्जेंट से जुड़ी बातें लिखी होती है। इस तरह आप इन टिप्स को पढ़कर आसानी से अपनी जैकेट साफ कर सकते हैं। गर्म कपड़े और जैकेट साफ करने के लिए अलग से डिटर्जेंट और इजी जैसे प्रोडक्ट आते हैं जिनके जरिए वूलन कपड़ों की अच्छी सफाई हो जाती है।

Also Read: Workout Diet: सुबह वर्कआउट से पहले इन चीजों को डाइट में जरूर करें शामिल, इंस्टेंट एनर्जी के साथ बढ़ेगी फिटनेस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories