शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWeight Gain Tips: अब नहीं सुनना पड़ेगा लोगों से कुपोषण का ताना,...

Weight Gain Tips: अब नहीं सुनना पड़ेगा लोगों से कुपोषण का ताना, इन देसी चीजों को खाने से चुटकियों में बढ़ेगा वजन

Date:

Related stories

Weight Gain Tips: आज के समय में कुछ लोग मोटापे से परेशान हैं तो वहीं कुछ लोग दुबलेपन से परेशान हैं। बता दें, वजन बढ़ाना भी बेहद मुश्किल काम है। इसके लिए भी अलग-अलग तरह का डाइट और वर्कआउट करना पड़ता है। इससे व्यक्ति को खूब परेशानियों को झेलना पड़ सकता है। वहीं जितने भी लोग अभी भी पतले होने से परेशान हैं और उन्हें कुपोषण का ताना सुनना पड़ता है तो वो सभी निश्चिंत हो जाए। हम आपको इस आर्टिकल में कुछ डाइट के विषय में बताने वाले हैं। इन चीजों को डाइट में शामिल कर आप आसानी से अपना वजन बढ़ा सकते हैं। इन चीजों के सेवन से आसानी से वजन बढ़ेगा और मसल्स भी गेन होगा। तो आइए जानते हैं।

दूध और केला का करें सेवन

दूध और केला एक जबरदस्त कॉम्बिनेशन है। वहीं ये वजन को बढ़ाने के लिए सबसे बेहतर है। इसके सेवन से व्यक्ति का वजन आसानी से बढ़ता है। इसलिए रोज सुबह ब्रेकफास्ट में दूध और केला का सेवन करें। इससे आपको खूब एनर्जी मिलेगी।

दूध और आम का करें सेवन

आम का मौसम आ रहा है। इस मौसम में दूध और आम का कॉम्बिनेशन सबसे बेस्ट है। ये एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जिसके सेवन से पतले लोगों की वजन आसानी से बढ़ जाती है। वहीं ये एनर्जी का भी सबसे बेहतर स्रोत है।

वजन बढ़ाने के लिए रामबाण है घी और चीनी

अगर आपको अपना वजन कुछ ही समय में बढ़ाना है तो घी और चीनी का सेवन एक साथ करें। ये बेहद फायदेमंद है। घी और चीनी के खाने से व्यक्ति का वजन आसानी से बढ़ता है। इसलिए आज ही इसे डाइट में शामिल करें।

Also Read: शाहरुख के थप्पड़ से लेकर पत्नी संग तलाक तक, ये हैं हनी सिंह की टॉप कॉन्ट्रोवर्सी

ड्राई फ्रूट्स है बेहद असरदार

सेहत को बेहतर बनाने से लेकर वजन तक को बढ़ाने के लिए ड्राई फ्रूट्स बेहद जरूरी है। ये पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसलिए वजन बढ़ाने के लिए ड्राई फ्रूट्स का सेवन करें। इसके लिए रोज सुबह एक मुट्ठी भिगोया हुआ ड्राई फ्रूट्स खाएं। इससे आपका वजन आसानी से बढ़ेगा।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories