मंगलवार, मई 14, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWeight Loss Drinks: बिना मेहनत ही शरीर का फैट हो जाएगा गायब,...

Weight Loss Drinks: बिना मेहनत ही शरीर का फैट हो जाएगा गायब, बस इस मेजिकल ड्रिंक्स का करें सेवन

Date:

Related stories

Weight Loss Drinks: आजकल खराब खान पीन और बेकार लाइफस्टाइल की वजह से ज्यादातर लोगों को मोटापे का शिकार हो रहे हैं। वहीं कुछ लोगों में पेट और कमर की चर्बी ने उनका पूरा लुक खराब कर दिया है। ऐसे में घंटों तक जिम में वर्कआउट और एक्सरसाइज करने के बाद भी अगर आपके पेट और कमर में जमी चर्बी खत्म नहीं हो रही है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी मैजिकल ड्रिंक लेकर आए हैं जिसके सेवन से कुछ ही समय में आप एकदम स्लिम एंड ट्रिम हो जाएंगे। करीब 1 महीने तक इस ड्रिंक का इस्तेमाल करने से आपके पेट में जमी चर्बी तेजी से कम हो जाएगी।

तेजी से पिघल जाएगी पेट और कमर की चर्बी

दरअसल कई लोग जिम में घंटे तक पसीना बहाने और वर्कआउट करने के बाद भी पतले नहीं हो रहे हैं। ऐसे में अगर आपको पेट और कमर की चर्बी को बर्फ की तरह पिघलना है तो आपको इन दो ड्रिंक का सेवन करना होगा। यह दो ड्रिंक एप्पल साइडर विनेगर और इसबगोल है। ये दोनों ही ऐसी मैजिकल ड्रिंक्स है जो आपके पेट में जमी चर्बी को तेजी से घटा देंगी। इस ड्रिंक का सेवन आप लंच या डिनर से पहले कर सकते हैं।

एप्पल साइडर विनेगर

इस लिस्ट में पहला नाम एप्पल साइडर विनेगर का आता है। बता दें कि, एप्पल साइडर विनेगर को सेब का सिलका भी कहा जाता है। ऐसे में पेट में जमी चर्बी को घटाने के लिए आप सुबह सबसे पहले एक गिलास पानी में एक बड़ा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर पिए। ऐसा करने से आपके पेट और कमर में जमी चर्बी बर्फ की तरह पिघल जाएगी। वही एप्पल साइडर विनेगर के नियमित रूप से सेवन करने से मेटाबॉलिज्म भी काफी ज्यादा सही होता है। साथी एप्पल साइडर विनेगर ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में भी काफी ज्यादा मदद करता है। ऐसे में आप इस दिन में तीन बार खाना खाने से पहले पी सकते हैं।

इसबगोल

इसी कड़ी में अगर इसबगोल के फायदे के बारे में बात करें तो आप खाना खाने से करीब आधा घंटा पहले इसबगोल का सेवन करें। इस बगोल फैट को तेजी से कम करने में काफी ज्यादा फायदेमंद है। इसबगोल के पाउडर को आप एप्पल साइडर विनेगर में भी मिलाकर पी सकते हैं। इसी के साथ आप इसे सुबह खाली पेट नींबू के पानी में भी मिलकर पिए। वहीं आप इसे खाने से पहले दही में भी मिलाकर पी सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories