शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबCM Mann on Channi: विजिलेंस जांच में फंसे पूर्व सीएम पर CM...

CM Mann on Channi: विजिलेंस जांच में फंसे पूर्व सीएम पर CM Mann ने साधा निशाना, बोले-‘अपने ही समाज की पीठ में छुरा घोंपा’

Date:

Related stories

CM Mann on Channi: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर छात्रवृत्ति हड़पने को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अपने ही समाज के नेता होने का दावा करने वालों ने अपने ही समाज के छात्रों की छात्रवृत्ति हड़प ली। उन वंचित छात्रों का भविष्य खराब कर दिया। ऐसा व्यक्ति आज खुद को गरीब बता रहा है। बता दें सीएम मान खुरालगढ़ साहिब में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे।

जानें क्या है मामला

बता दें सीएम मान खुरालगढ़ साहिब में श्री गुरु रविदास साधु संप्रदाय सोसाइटी द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम मान ने परोक्ष रूप से पूर्व सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब पर विगत वर्षों में शासन करने वालों ने ऐसे गरीब,वंचित अनुसूचित समाज के छात्रों की छात्रवृत्ति का पैसा हड़प लिया। जिनका नेता होने का दावा करते थे। ऐसे नेताओं ने अपने ही समाज का भविष्य बर्बाद कर दिया। वो आज खुद को गरीब बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि एससी वर्ग के छात्रों को मैट्रिक करने के बाद राज्य सरकार की ओर से छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। इसे हड़पकर चन्नी ने अपने ही समाज की पीठ में छुरा घोंपा है।

इसे भी पढेंः Punjab News: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, BSF ने पंजाब बॉर्डर पर एक ड्रोन को मार

कांग्रेस नेता पर चल रही विजिलेंस जांच

पूर्व सीएम चन्नी पर पंजाब की विजिलेंस एजेंसी उनके कार्यकाल में अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर पूछताछ कर रही है। जिस पर पूर्व सीएम ने अपने आप को गरीब वंचित समाज का बताते हुए कहा था कि उन्होंने तो चुनाव लड़ने के लिए तो अपनी जमीन तक को बेच दिया था। बता दें पूर्व सीएम चन्नी ने कांग्रेस की सिद्धू-अमरिंदर अंदरुनी राजनीतिक कलह के कारण 3 महीने का सीएम कार्यकाल संभाला था। जिसके बाद इस पूछताछ पर आप सहित विरोधी पार्टियों ने चन्नी के बयान को ड्रामा बताया है। वहीं सीएम मान ने कहा कि विदेश में करोड़ों खर्च में उड़ाने वाला आज जब जांच के शिकंजे में आया तो गरीब बता रहा है।

इसे भी पढेंःKarnataka Election 2023: नामांकन के बाद बोले CM Bommai- ‘BJP के कामों के आधार पर करे जनता वोट’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories