बुधवार, मई 15, 2024
होमपॉलिटिक्सकथावाचक देवकीनंदन के कार्यक्रम में पहुंचे CM Shivraj, बोले- 'आपत्तिजनक Web Series...

कथावाचक देवकीनंदन के कार्यक्रम में पहुंचे CM Shivraj, बोले- ‘आपत्तिजनक Web Series को लेकर उठाएंगे जरूरी कदम’

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

CM Shivraj: एमपी में शिवराज सरकार जल्दी ही आपत्तिजनक वेबसीरीज और फिल्मों पर रोक लगाने जा रही है। भोपाल में चल रहे कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के धार्मिक सत्संग कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार इस पर जल्दी ही आवश्यक कदम उठाएगी। बता दें कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम के सामने यह मांग कथावाचक ने रखी थी। इसके साथ ही स्कूलों-कॉलेजों में इसी कार्यक्रम में उन्होंने सरकार से फिल्मी गानों पर पाबंदी लगाने की भी मांग रखी थी। उन्होंने कहा कि इस तरह की वेबसीरीजोंं से देश की संस्कृति से युवा विमुख होता जा रहा है। जिसे हर हाल में समय रहते रोकना ही होगा।

जानें क्या था कार्यक्रम

बता दें एमपी की राजधानी भोपाल में इस समय कथावाचक देवकी नंदन की भागवत सप्ताह कार्यक्रम चल रहा है। जिसका आयोजन विश्व शांति सेवा समिति के द्वारा कराए इस भागवत में प्रदेश के कई जनप्रतिनिधि नेताओं, मंत्रियों के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे थे। दो दिन पहले कथा कहते हुए देवकी नंदन ने कहा कि भारत सरकार को चाहिए कि स्कूलों –कॉलेजों में बॉलीवड के गानों पर नाचने के कार्यक्रमों पर रोक लगनी चाहिए। जो अपने गंदे विचारों से हमारे विद्या के मंदिरों को अशुद्ध कर रहे हैं। हमारी बेटियां बॉलीवुड के गानों पर नहीं नाचेंगी।

इसे भी पढ़ेंः महिलाओं के पहनावे पर बीजेपी नेता Kailash Vijayvargiya का विवादित बयान, बोले-‘शूर्पणखा की

जानें क्या कहा सीएम शिवराज ने

इसके बाद सीएम शिवराज ने महाराज की मांग पर सहमति जताते हुए कहा कि युवा पीढ़ी आपत्तिजनक वेबसीरीजों, फिल्मों के कारण अपने मूल्यों से विमुख हो रही है। इसके लिए राज्य सरकार जल्द ही जरूरी कदम उठाएगी। उन्होंने कार्यक्रम में आईं महिलाओं से कहा कि मैं भी आजकल एक लाड़ली बहना कथा कह रहा हूं। आपसे कहता हूं सरकार नशे पर जरूरी कदम उठा रही है फिर भी परिवार के पुरुषों पर नजर रखो कहीं कोई भी घर में शराब पीकर घुसे तो लठ्ठ तैयार रखना।

आचार्य धीरेंद्र शास्त्री भी पधारे

शनिवार को इसी कार्यक्रम में सीएम शिवराज के साथ ही बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी पहुंचे थे। मंच पर ही दोनों कथावाचकों ने एक दूसरे को भाई संबोधित करते हुए गले लगाया।

इसे भी पढ़ेंःPM Modi ने जारी किए बाघों के ताजे आंकड़े, इस नए लुक में किया बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories