शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्य'देर रात PMO के एक अधिकारी ने मुझे कॉल किया, फिर…' जानें...

‘देर रात PMO के एक अधिकारी ने मुझे कॉल किया, फिर…’ जानें वन नेशन-वन इलेक्शन पर बनी कमेटी से इनकार पर क्या बोले Adhir Ranjan Choudhary?

Date:

Related stories

कांग्रेस सांसद अधीर Adhir Ranjan Chowdhury को बड़ी राहत, निरस्त होगा लोकसभा से हुआ निलंबन

Adhir Ranjan Chowdhury: संसद के मानसून सत्र के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने PM Modi पर टिप्पणी की थी। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

Adhir Ranjan Choudhary: एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर इस वक्त देश की सियासत गरमाई हुई है। एक ओर जहां, केंद्र सरकार ने इसकी कमेटी का ऐलान कर दिया है। वहीं, दूसरी ओर सरकार के इस फैसले का विरोध हो रहा है। विपक्ष सरकार के इस फैसले को एक तानाशाही पूर्ण निर्णय बता रहा है।

इसी बीच कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ पर बड़ी बात कही है। दरअसल, इस कमेटी में उनका नाम भी शामिल था, लेकिन उन्होंने कमेटी का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस नेता ने बताया है कि कैसे उन्हें आधी रात को PMO से फोन आया था और उनसे समिति में शामिल होने को कहा गया था। उन्होंने बताया कि उस रात को उनकी क्या-क्या बात हुई थी ?

‘देर रात मुझे एक ‘बाबू’ ने किया था कॉल’

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, “31 अगस्त को रात 11 बजे मेरे कार्यालय सचिव को PM के प्रधान सचिव मिश्रा का फोन आया… उन्होंने बताया मुझे कि सरकार एक समिति बनाने जा रही है और वे मुझे समिति में शामिल करना चाहते हैं। समिति की अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे… मैंने उनसे ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ से संबंधित सभी कागजात भेजने के लिए कहा और कागजात देखने के बाद, मैं उन्हें अपने फैसले के बारे में सूचित करूंगा… मुझसे किसी मंत्री ने नहीं, बल्कि एक अधिकारी ने पूछा था। देर रात एक ‘बाबू’ को मुझसे फोन पर बात करने के लिए भेजा गया था…”

केंद्र सरकार ने बुलाया है संसद का विशेष सत्र

बता दें कि मोदी सरकार ने हाल ही में संसद के विशेष सत्र (Special Session of Parliament) बुलाए जाने का ऐलान किया था। यह सत्र 18 से 22 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। इस दौरान कुल 5 बैठकें होंगी। सरकार ने जैसे ही विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया, वैसे ही देश में वन नेशन-वन इलेक्शन (One Nation One Election) पर चर्चा तेज हो गई।

ऐसा इसलिए, क्योंकि कयास लगाए जा रहे हैं की सरकार सत्र के दौरान इससे जुड़ा कोई प्रस्ताव पेश कर सकती है। हालांकि, सरकार ने की तरफ से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है। वहीं, विपक्ष भी सरकार ने इस फैसले पर हमलावर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories