बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंHemant Soren दुबारा ले सकते है मुख्यमंत्री पद की शपथ, चंपई सोरेन...

Hemant Soren दुबारा ले सकते है मुख्यमंत्री पद की शपथ, चंपई सोरेन दे सकते है इस्तीफा; सूत्र

Date:

Related stories

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जमीन घोटाला मामले में जेल से रिहा होने के बाद सियासत गरमा गई है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन इस्तीफा दे सकते है और नए मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत सोरेन दुबारा मुख्यमंत्री की गद्दी पर काबिज हो सकते है। सूत्रों के अनुसार झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी की विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को एक बार फिर सरकार का मुखिया चुन लिया गया है।

तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की ले सकते है शपथ

आपको बता दें कि यह तीसरी बार है जब Hemant Soren झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे, जो 2000 में बिहार से अलग होकर बना था। चंपई सोरेन को यूपीए समन्वय समिति के अध्यक्ष और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर नई जिम्मेदारी देने की भी चर्चा चल रही है। गौरतलब है कि कथित भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार होने के बाद जेल से रिहा हुए हेमंत सोरेन के झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में लौटने की संभावना है।

विधायक दल का नेता चुने गए

जानकारी के मुताबिक रांची में हुई बैठक के बाद सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया माना जा रहा है कि इसकी अधिकारिक घोषणा जल्द ही हो सकती है। बैठक में चंपई सोरेन कल्पना सोरेन और झारखंड कांग्रेस प्रभारी सहित आईएनडीआईए के तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे।

बीजेपी ने साधा निशाना

बीजेपी के नेता निशिकांत दुबे ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से हेमंत सोरेन पर निशाना साधा और लिखा कि झारखंड में Champai Soren

युग समाप्त, परिवारवादी पार्टी में परिवार के बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है ।काश आंदोलनकारी मुख्यमंत्री बिरसा भगवान से प्रेरित होकर भ्रष्टाचारी हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े हो पाते”?

Latest stories