मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमपॉलिटिक्स पेशी पर जा रहे Imran Khan के काफिले की गाड़ी पलटी, कई...

 पेशी पर जा रहे Imran Khan के काफिले की गाड़ी पलटी, कई समर्थक जख्मी

Date:

Related stories

हो सकती है Imran Khan की गिरफ्तारी! कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

Imran Khan का लाहौर में बड़ा जलसा, बोले- पाकिस्तानी खाने के लिए मोहताज, इसके कारण पीएम शहबाज

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की दशा सुधारने के लिए सरकार को कड़े फैसले लेने होंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में निर्यात की जाने वाली चीजों को बढ़ावा देने से भी देश के अर्थव्यवस्था में सुधार हो सकता है।

पाकिस्तान के पूर्व PM Imran Khan लाहौर में करेंगे बड़ी रैली, लोगों से की ये अपील

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान आज एक जलसा करने जा रहे हैं। इस जलसे को लेकर उन्होंने कहा है कि " आज का यह जलसा अपने आप में रिकॉर्ड बनाएगा।"

जमानत के लिए भारी बारिश में कोर्ट पहुंचे Imran Khan, जज बोले – इस्लामाबाद जाइए

पाकिस्तान के पूर्व PM और PTI के अध्यक्ष इमरान खान भरी वारिश में जमानत पाने आज लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे। वो कड़ी सुरक्षा में एक काले रंग के डिब्बे में मुंह छुपाए कोर्ट परिसर पहुंचे। लेकिन लाहौर हाईकोर्ट ने इन मामलों में इस्लामाबाद हाईकोर्ट जाने की सलाह दी।

पेशी के दौरान रची गई थी हत्या की साजिश, पाकिस्तान के पूर्व PM Imran Khan ने लगाया बड़ा आरोप

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने मौजूदा पीएम शाहबाज शरीफ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि " मेरी पेशी के समय सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे। जो भी बवाल हुआ उसमें मौजूदा सरकार का हाथ है। वहीं अपने ऊपर हुए हमले को लेकर उन्होंने कहा है कि जल्द ही हमले को लेकर भी बड़ा खुलासा करूंगा।"

Imran Khan: तोशाखाना मामले में पेशी को निकले इमरान खान के काफिले की एक गाड़ी अचानक पलट गई। इस घटना से एक बार तो अफरा-तफरी मच गई। जिसमें इमरान की पार्टी पीटीआई के तीन समर्थक जख्मी हो गए। हालांकि इस घटना में इमरान खान पूरी तरह सुरक्षित थे। बता दें कि पाक के पूर्व पीएम इमरान तोशखाना मामले की सुनवाई पर जाने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद के लिए निकले थे। जिसमें उनके साथ कई दर्जन गाड़ियों का एक लंबा काफिला था। जिसमें सैकड़ों समर्थक साथ चल रहे थे।

जानें क्या थी पूरी घटना

बता दें यह घटना उस समय की है। जब तोशखाना मामले में पेशी को अपने घर जर्मन पार्क से निकले इमरान खान लाहौर से इस्लामावाद जा रहे थे। जानकारी के अनुसार इमरान के काफिले में चल रही तेज रफ्तार दो गाड़ियां बेकाबू होकर आपस में ही टकरा गईं। जिसमें से एक गाड़ी पलट गई। पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू कर जख्मी समर्थकों को नजदीकी हॉस्पिटल पहुंचा दिया।

इसे भी पढ़ें: UP Politics: 2024 विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, कोलकाता में Akhilesh Yadav बना रहे रणनीति

इमरान को गिरफ्तारी की आशंका

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों ने पूर्व पीएम इमरान पर तोशखाना मामले में मुसीबत में फंसे हैं। इस्लामावाद पुलिस लगातार उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश कर रही है। लेकिन इमरान खान हर बार किसी न किसी बहाने से चकमा देकर गिरफ्तारी से खुद को बचा लेते हैं। इमरान खान भी कुछ इसी तरह अपनी गिरफ्तारी की आशंका जता चुके हैं। पिछले दिनों उनकी तरफ से एक वीडियो जारी किया गया था। जिसमें वह कहते सुनाई दे रहे हैं नवाज शरीफ की तरफ से बनाए गए एक लंदन प्लान बनाया गया। जिसके तहत शाहबाज शरीफ सरकार इस्लामावाद पुलिस  को आदेश देकर वहां पहुंचने पर मुझे गिरफ्तार कर लेगी।

इस्लामावाद में धारा 144 लागू

बता दें इस्लामावाद हाईकोर्ट की तरफ से इमरान के खिलाफ तोशखाना मामले में एक गिरफ्तारी वारंट जारी है। इसी मामले में कई अन्य कोर्टो में भी सुनवाई चल रही है। लेकिन हर बार इमरान गिरफ्तारी से बच रहे हैं। उधर पूरे इस्लामावाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस्लामावाद कोर्ट के जी-11 में सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Rajasthan New Districts: 19 नए जिलों के साथ CM Gehlot ने खेला बड़ा चुनावी दांव, तीन नए संभागों का भी गठन

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories