रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंजहरीली शराब से मरने वालों की मौत पर Jitan Ram Manjhi का...

जहरीली शराब से मरने वालों की मौत पर Jitan Ram Manjhi का बड़ा बयान, बोले- ‘छिटपुट घटनाएं होती रहती हैं’

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Jitan Ram Manjhi: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है। उनका यह बयान अब काफी सुर्खियों में है। इस बार उन्होंने अपना बयान जहरीली शराब को लेकर दिया है। बिहार में लगातार जहरीली शराब से होने वाले व्यक्तियों की मौत को उन्होंने आम घटना करार दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार बहुत बड़ा राज्य है जहां ऐसी छिटपुट घटनाएं सामने आती रहती हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस समय प्रदेश की जनसंख्या 14 करोड़ के लगभग है ऐसे में शराब की वजह से कुछ ही लोग मरे हैं। ऐसी घटना अगर बिहार सरकार के समाने आती है तो उन्हें तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करना चाहिए। बिहार के लॉ एंड ऑर्डर की तुलना भी उन्होंने दूसरे प्रदेश से कर दी है।

पड़ोसी राज्य है जिम्मेदार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अक्सर राज्य में हुई शराब बंदी के को लेकर सवाल खड़े करते रहते हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सामने बिहार में जहरीली शराब से होने वाले लोगों के मौत का जिम्मेदार उन्होंने पड़ोसी राज्यों और उनकी सरकारों पर मिढ दिया है। उन्होंने कहा कि अलग – बगल के राज्यों के लोग जब बिहार में आते है उनके बाद से ही यहां के लोग शराब पीना शुरू करते हैं।

इसे भी पढ़ेंःNational Games2024: अपने खिलाड़ियों को विदेशी कोच देगी Dhami सरकार, देवभूमि से खेलभूमि बनाने की है ये योजना…

सीएम नीतीश के इस फैसले को ठहराया जायज

पूर्व सीएम मांझी ने बिहार के सीएम नीतीश के द्वारा जहरीली शराब पीने की वजह से मारने वाले लोगों के परिवार जनों को मुआवजा देने के फैसले जो जायज ठहराया है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि शराब नीति को लेकर सरकार को एक बार गहन अध्यन करने की जरूरत है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री माझी के द्वारा शराब बंदी कर समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाने के लिए भी सीएम नीतीश कुमार से गुहार लगाई है।

ये हैं अभी तक के आंकड़े

बिहार में जहरीली शराब की वजह से मारने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार तक मिली जानकारी के मुताबिक मोतिहारी जिले में 42 लोगों की मौत इसी जहरीली शराब की वजह से हुई है। इसके साथ – साथ बिहार के कई अन्य जिले भी हैं जहां इसी तरह से मारने वालों का सिलसिला जारी है।

इसे भी पढ़ेंः Uddhav Thackeray on BJP: RSS और भाजपा पर जमकर बरसे उद्धव, बोले- ‘हमारा हिंदुत्व राष्ट्रवाद है और उनका गोमूत्रधारी’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories