रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यUddhav Thackeray on BJP: RSS और भाजपा पर जमकर बरसे उद्धव, बोले-...

Uddhav Thackeray on BJP: RSS और भाजपा पर जमकर बरसे उद्धव, बोले- ‘हमारा हिंदुत्व राष्ट्रवाद है और उनका गोमूत्रधारी’

Date:

Related stories

Maharashtra Politics: सीएम की कुर्सी को लेकर छिड़ा पोस्टर वार, फडणवीस, पवार या फिर उद्धव किसके सर सजेगा ताज?

महाराष्ट्र में अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने से पहले राज्य के अगले सीएम बनने को लेकर पोस्टर वार शुरू हो गया है। पोस्टर के जरिए अपनी-अपनी दावेदारी जताने की होड़ मच गई है। कुछ दिन पहले धाराशिव में अजित पवार के ‘भविष्य के सीएम’ बनने के पोस्टर लगाए गए थे। अब नागपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए गए पोस्टर में देवेन्द्र फडणवीस को सीएम के अगले दावेदार के रूप में दिखाया जाने लगा है।

Maharashtra Poltics: संजय राउत के दावे पर पू्र्व CM Uddhav Thackeray गरजे, बोले- ‘हम कभी भी चुनाव के लिए तैयार’

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल 23 अप्रैल 2023 को राज्य के जलगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में कभी भी चुनाव हो सकते हैं। जिसके लिए हम पूरी तरह तैयार हैं। हमें भारत के सुप्रीम कोर्ट से ये उम्मीद है कि उसका फैसला हमारे पक्ष में आएगा।

Uddhav Thackeray on BJP: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल 16 अप्रैल 2023 को नागपुर में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की एक रैली की थी। इस रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी,आरएसएस और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने संघ-बीजेपी के हिंदुत्व को ‘गोमूत्रधारी हिंदुत्व’ बता डाला। इसके साथ-साथ राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे पर भी जमकर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि राज्य के किसान बेमौसम वारिश तथा ओलावृष्टि से परेशान हैं और सीएम तीर्थ यात्रा कर रहे हैं।

संघ-बीजेपी का हिंदुत्व ‘गोमूत्रधारी’

कल रविवार को नागपुर में महाविकास अघाड़ी की ‘बज्रमूठ’ रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा “मुझ पर आरोप लगाया जाता है कि मैं कांग्रेस के साथ चला गया और हिंदुत्व का मुद्दा छोड़ दिया, क्या कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं है?  उन्होंने परोक्ष रूप से संघ-बीजेपी पर निशाने पर लेते हुए कहा कि उनका हिंदुत्व ‘गोमूत्रधारी हिंदुत्व’ है। उनके लोगों ने संभाजीनगर में उस जगह पर गोमूत्र छिड़का जहां हमने अपनी जनसभा की थी। उन्हें थोड़ा गोमूत्र पी लेना चाहिए था, वे समझदार बन जाते, हमारा हिंदुत्व राष्ट्रवाद के बारे में है।”

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

पीएम मोदी पर साधा निशाना

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अडानी मुद्दे को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि हिंडनवर्ग की रिपोर्ट गलत है तो इस मामले पर वह चुप्पी क्यों साधे हैं। देश में आज ऐसा माहौल तैयार कर दिया गया है, जिसमें लोकतंत्र के मूल्यों की हत्या की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने जब सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए तो उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई। अब जब केजरीवाल ने सवाल उठाना शुरू किया तो उनके भी जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है।

सीएम शिंदे को भी घेरा

इसी जनसभा में सीएम शिंदे को किसानों के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि राज्य के किसान बेमौसम वारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलों के भारी नुकसान से जूझ रहे थे। लेकिन हमारे सीएम मुख्यमंत्री अयोध्या दर्शन को को चले गए थे।

इसे भी पढ़ेंः UG-PG के छात्र पढ़ सकेंगे भारतीय ज्ञान परंपरा, जानें UGC का क्या है प्लान

 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories