शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंचुनाव के नतीजे आने के बाद Kapil Sibal का नीतीश और चंद्रबाबू...

चुनाव के नतीजे आने के बाद Kapil Sibal का नीतीश और चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा बयान, कहा ‘वह मूल्यों को…,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Kapil Sibal: चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के बाद से ही सियासी पारा गरमाया हुआ है, बैठकों का दौर जारी है। बता दें कि आज एनडीए और इंडिया गठबंधन नतीजों के बाद महत्वपूर्ण बैठक करेंगी। एक तरफ जहां बीजेपी सरकार बनाने को लेकर अपने सहयोगियों के साथ आज दिल्ली में बैठक करेगी। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन की आज मुख्य बैठक होने जा रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को लेकर कयासो के बाजार गर्म हो गया है। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने चंद्र बाबू नायडू और नीतीश को लेकर बड़ी बात कही है।

Kapil Sibal ने क्या कहा?

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने हमेशा संघीय ढांचे को बनाए रखा है। कुछ साल पहले नायडू जी ने कहा था कि तानाशाही सरकार नहीं चल सकती।

और ईडी और सीबीआई जो कुछ भी कर रही है वह उनकी सहमति के बिना है, और यह राज्यों, स्वीकार्य नहीं है। मैं उन्हें कायम रखने के लिए सलाम करता हूं और मुझे उम्मीद है कि वे उन मूल्यों को कायम रखेंगे जिन पर वे मुख्यमंत्री रहते हुए कायम थे”।

टीडीपी और जेडीयू की निर्णायक भूमिका

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में जेडीयू और टीडीपी ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में 16 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं टीडीपी ने विधानसभा चुनावों में भी क्लीन स्वीप कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है, जहां जेडीयू बिहार की 12 सीटें जीतने में कामयाब रही है। मालूम हो कि इस बार एनडीए की 292 सीटें आई है। वहीं अगर बीजेपी की बात करें तो बीजेपी इस बार 240 सीटें जीतने में कामयाब रही है।

Latest stories