मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंचुनाव के नतीजे आने के बाद Kapil Sibal का नीतीश और चंद्रबाबू...

चुनाव के नतीजे आने के बाद Kapil Sibal का नीतीश और चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा बयान, कहा ‘वह मूल्यों को…,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

लोकसभा में स्पीकर पद को लेकर BJP-Congress की टकराव, Om Birla के खिलाफ विपक्ष ने उतारा प्रत्याशी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Speaker Election: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दौरान ही सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार BJP के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से ओम बिरला ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है।

पैर छूने के बाद अब PM Modi के हाथ पकड़ बैठे Nitish Kumar! क्या 5 वर्षों तक थामे रहेंगे दामन? देखें वायरल वीडियो

Viral Video: राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है और इसी बीच सीएम नीतीश कुमार का एक और कृत्य सुर्खियां बना रहा है। दरअसल नीतीश कुमार आज एक कार्यक्रम के बाद अचानक पीएम मोदी का हाथ पकड़ते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Kapil Sibal: चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के बाद से ही सियासी पारा गरमाया हुआ है, बैठकों का दौर जारी है। बता दें कि आज एनडीए और इंडिया गठबंधन नतीजों के बाद महत्वपूर्ण बैठक करेंगी। एक तरफ जहां बीजेपी सरकार बनाने को लेकर अपने सहयोगियों के साथ आज दिल्ली में बैठक करेगी। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन की आज मुख्य बैठक होने जा रही है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को लेकर कयासो के बाजार गर्म हो गया है। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने चंद्र बाबू नायडू और नीतीश को लेकर बड़ी बात कही है।

Kapil Sibal ने क्या कहा?

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने हमेशा संघीय ढांचे को बनाए रखा है। कुछ साल पहले नायडू जी ने कहा था कि तानाशाही सरकार नहीं चल सकती।

और ईडी और सीबीआई जो कुछ भी कर रही है वह उनकी सहमति के बिना है, और यह राज्यों, स्वीकार्य नहीं है। मैं उन्हें कायम रखने के लिए सलाम करता हूं और मुझे उम्मीद है कि वे उन मूल्यों को कायम रखेंगे जिन पर वे मुख्यमंत्री रहते हुए कायम थे”।

टीडीपी और जेडीयू की निर्णायक भूमिका

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में जेडीयू और टीडीपी ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार टीडीपी ने आंध्र प्रदेश में 16 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं टीडीपी ने विधानसभा चुनावों में भी क्लीन स्वीप कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है, जहां जेडीयू बिहार की 12 सीटें जीतने में कामयाब रही है। मालूम हो कि इस बार एनडीए की 292 सीटें आई है। वहीं अगर बीजेपी की बात करें तो बीजेपी इस बार 240 सीटें जीतने में कामयाब रही है।

Latest stories