बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंअग्निवीर योजना पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर Kapil Sibal...

अग्निवीर योजना पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर Kapil Sibal का बीजेपी पर पलटवार; जानें डिटेल

Date:

Related stories

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है।

पैर छूने के बाद अब PM Modi के हाथ पकड़ बैठे Nitish Kumar! क्या 5 वर्षों तक थामे रहेंगे दामन? देखें वायरल वीडियो

Viral Video: राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है और इसी बीच सीएम नीतीश कुमार का एक और कृत्य सुर्खियां बना रहा है। दरअसल नीतीश कुमार आज एक कार्यक्रम के बाद अचानक पीएम मोदी का हाथ पकड़ते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Rahul Gandhi के संगठन से सांसद तक का सफर रहा बेहद खास, जानें आगामी वर्षों में किन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वायनाड के साथ रायबरेली, अमेठी लोकसभा जैसी सीटों का प्रतिनिधित्व कर चुके/रहे राहुल गांधी के लिए आज का दिन बेहद खास है।

International Yoga Day 2024 को लेकर तैयारी जारी, हरियाणा-UP से लेकर ‘लाल चौक’ तक चला अभ्यास सत्र; देखें पूरी रिपोर्ट

International Yoga Day 2024: 21 जून की तिथि नजदीक आने के साथ ही देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Kiran Choudhry के इस्तीफे से चढ़ा हरियाणा का सियासी पारा, जानें Congress के SRK गुट पर क्या बोल गई BJP?

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत तक विधानसभा के चुनाव होंगे जिसको लेकर राज्य की सत्तारुढ़ दल BJP व विपक्ष की भूमिका निभा रहे कांग्रेस की तैयारियां जोरो पर हैं।

Kapil Sibal: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजें आने के बाद से ही सियासी पारा गरमाया हुआ है। बैठकों का दौर जारी है। हालांकि भारत की जनता ने एनडीए को तीसरी बार पूर्ण बहुमत का आंकड़ा दिया है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। इसी बीच अग्निवीर योजना और यूसीसी का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर राज्य सभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर पलटवार किया है।

केसी त्यागी ने क्या कहा था?

मीडिया से बातचीत के दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी से अग्निवीर योजना और यूसीसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि “मतदाताओं का एक वर्ग अग्निवीर योजना से नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं, उन पर विस्तार से चर्चा की जाए और उन्हें दूर किया जाए”।

Kapil Sibal ने बीजेपी पर साधा निशाना

अग्निवीर योजना पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि,

”बहुत सारे लोग इस योजना से असंतुष्ट हैं और मुझे लगता है कि चुनावों ने अग्निवीर परिदृश्य पर बहुत प्रभाव डाला है, खासकर उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों में, ‘दयालु भगवान’ को इस बारे में सोचना चाहिए और इस पर चर्चा होनी चाहिए”।

अग्निवीर योजना को तुरंत खत्म कर देना चाहिए।

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, “मुझे लगता है कि अग्निवीर प्रणाली को तुरंत खत्म कर देना चाहिए। सरकार को स्वीकार करना चाहिए कि उसने गलती की है, उसे अग्निवीर प्रणाली लागू नहीं करनी चाहिए थी।”

मालूम हो कि इस लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए यूपी 37 सीटों पर जीत हासिल की है।

Latest stories