बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 7 प्रत्याशियों की एक और...

Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 7 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, पूर्व CM Jagadish Shettar को यहां से टिकट दे सबको चौंकाया

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक कांग्रेस ने आज 18 अप्रैल को बीजेपी की तीसरी सूची जारी होने के बाद 7 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है। जिसमें बीजेपी छोड़कर आए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का भी नाम शामिल है। पूर्व सीएम शेट्टार को हुबली धारवाड़ सेंट्रल से ही कांग्रेस ने उतार दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस के अब केवल 7 उम्मीदवारों के नाम तय करना बाकी रह गए हैं।

पूर्व सीएम शेट्टार कल हुए थे कांग्रेस में शामिल

बता दें पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने बीजेपी से 7 वी बार हुबली धारवाड़ सेंट्रल से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगी थी। जिसे बीजेपी ने देने से मना कर दिया था। इसके बाद पूर्व सीएम शेट्टार ने सोमवार 17 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार, और पूर्व सीएम सिद्धारमैया की उपस्थिति में कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। कांग्रेस ने आज जारी सूची में उनको उनकी सीट से टिकट दे दिया। जहां उनका मुकाबला अब बीजेपी के महेश तेंगिनाकाई से होगा।

इसे भी पढ़ेंःCM Yogi ने फिर दोहराया- ‘UP अब माफियाओं के लिए बना संकट’

टिकट मिलने पर बोले पूर्व सीएम

टिकट मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि अपने स्वाभिमान को बचाने के लिए मैंने भाजपा नेतृत्व से एक मौका मांगा था। उन्होंने अस्वीकार कर दिया। मैने इसका कारण पूछा कि क्या इसका कारण मेरी आयु है? मैं 67 वर्ष का ही हूं। क्या मेरी कोई आपराधिक छवि है या कोई भ्र्ष्टाचार का आरोप ? मेरा राजनीतिक जीवन बेदाग रहा है।

बीजेपी बोली- कोई असर नहीं पड़ेगा

सीएम तथा लिंगायत नेता बसवराज बोम्मई ने मंगलवार 18 अप्रैल को कहा कि बीजेपी से 1-2 लिंगायत नेताओं के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि पहले से ज्यादा सीटों के साथ जीतेंगे। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को पार्टी कार्यकर्ता हराकर पूर्व सीएम को सबक सिखाएंगे।

इसे भी पढ़ेंःRahul Gandhi in Karnataka: बीदर में भाजपा पर जमकर बरसे राहुल, बोले- ’40 फीसदी कमीशन वाली को 40 पर समेट देना’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories