शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशCM Yogi ने फिर दोहराया- 'UP अब माफियाओं के लिए बना संकट'

CM Yogi ने फिर दोहराया- ‘UP अब माफियाओं के लिए बना संकट’

Date:

Related stories

CM Yogi Adityanath: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद पहली बार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। आज मंगलवार 18 अप्रैल को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में यूपी की कानून व्यवस्था पर बोलते हुए सीएम योगी ने फिर से सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अब कोई माफिया किसी को डरा-धमका नहीं सकता। यूपी में किसी भी निवेशक की एक-एक पूंजी की सुरक्षा की जाएगी। यूपी में अब कानून का राज है।

निवेशकों को दिया भरोसा

अतीक अहमद तथा अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी ने आज लखनऊ के एक कार्यक्रम में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर अपना दावा दोहराया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पहले से बेहतर हो चुकी है। अब यूपी गारंटी देता है कि यूपी में दंगे नहीं होते, कर्फ्यू नहीं लगता। “यूपी में निवेश करने वालों के एक-एक पूंजी की सुरक्षा की जाएगी। यूपी में एक कालखंड ऐसा भी आया, जब यूपी की पहचान को खत्म कर दिया गया। यूपी की प्रगति किसी से छिपी नहीं है। कानपुर कभी कपड़ा उद्योग का केंद्र था, फिर  से यूपी की पहचान वापस आ रही है। अब यूपी में बेहतरीन कनेक्टिविटी है।”

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: Congress के बाद BJP तथा BSP ने की सूची जारी, पार्टी ने इन प्रत्याशियों पर लगाया दांव

सपा शासन पर साधा निशाना

सीएम योगी ने सपा शासन की याद दिलाते हुए कहा कि “2017 से पहले यूपी की कानून व्यवस्था बदतर थी। पहले यूपी में रोजाना दंगा होता था। अब यूपी के किसी भी जनपद में दंगा नहीं होता। अब माफिया किसी को डरा नहीं सकता है, किसी को धमका नहीं सकता है। अब यूपी में कानून का राज है। 6 साल से कोई भी कर्फ्यू नहीं लगा है।”

यूपी अब माफियाओं के लिए संकट

सीएम योगी आगे कहा कि आप जानते है कि पहले यूपी दंगों के लिए कुख्यात था। हर दूसरे दिन दंगा होता था। बहुत से ऐसे जनपद थे जिनके नाम से ही लोगों में भय और दहशत थी। आज किसी भी जनपद से डरने की जरूरत नहीं। अब कोई भी पेशेवर माफिया या अपराधी किसी भी उद्यमी को फोन करके धमका नहीं सकता। जो पहले उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट थे, आज आप देख रहे हैं उत्तर प्रदेश ऐसे लोगों के लिए संकट बन गया है।

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक प्रोग्राम में नहीं पहुंचे Sachin Pilot, जनसभा में बोले- ‘किस मुंह से मांगेंगे वोट’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories