शनिवार, मई 11, 2024
होमपॉलिटिक्सकांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक प्रोग्राम में नहीं पहुंचे Sachin Pilot, जनसभा में...

कांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक प्रोग्राम में नहीं पहुंचे Sachin Pilot, जनसभा में बोले- ‘किस मुंह से मांगेंगे वोट’

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

Sonia Gandhi के जन्मदिन पर PM मोदी और कई राज्यों के CM ने दी बधाई, जानें कैसा रहा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का राजनीतिक सफर

Sonia Gandhi Birthday: 9 दिसंबर यानी आज कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन है। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उन्हें बधाई दी है।

राजस्थान के वोटर्स से CM गहलोत की इमोशनल अपील, बोले- ‘आपका एक वोट बदल सकता है राज्य का स्वरुप’

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सूबे की सत्तारुढ़ दल की कोशिश है कि बदलाव वाली परंपरा को तोड़ सत्ता में वापसी की जाए।

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

Rajasthan News: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब नया मोड़, CM गहलोत के इस दावे से मची सनसनी; जानें पूरी खबर

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस क्रम में कन्हैया लाल हत्याकांड मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है।

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस की अंदरूनी कलह का क्या अंत होगा निश्चित नहीं। कल से जयपुर में शुरू हुए कांग्रेस के वन-टू-वन कार्यक्रम में पहले दिन जोधपुर तथा अजमेर संभाग के जनप्रतिनिधि विधायकों के साथ बैठक हुई। लेकिन इस बैठक में टोंक से विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट नहीं पहुंचे। बता दें 17-20 अप्रैल 2023 तक कांग्रेस वन-टू-वन प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों से फीडबैक के माध्यम से जनता का मूड जानने की कोशिश कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि आज की बैठक में पायलट शामिल हो सकते हैं।

तय कार्यक्रम में नहीं पहुंचे पायलट

राजस्थान कांग्रेस ने सोमवार से शुरू हुई अपनी वन-टू-वन बैठक में 10 जिलों के विधायकों, समर्थक विधायकों तथा निर्दलीयों को बुलाया था। इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा तथा प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने फीडबैक लिया। लेकिन तय कार्यक्रम के मुताबिक इस बैठक में टोंक से विधायक पायलट को भी आना था, जो नहीं पहुंचे। उनके न पहुंचने पर पार्टी अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि चूंकि पायलट विधायक हैं इसलिए उनको भी इस बैठक के लिए बुलावा भेजा गया था।

इसे भी पढ़ेंःAsaram Bapu को रेप के मामले में Supreme Court ने दिया झटका, Rajasthan High Court के आदेश को किया रद्द

पायलट पहुंचे झुंझनूं

इधर पूर्व डिप्टी सीएम पायलट अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक झुंझनूं के खेतड़ी और शाहपुरा के दौरे पर निकल गए। जहां उन्होंने शहीद श्योराम की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि “जनता से किए वादे अब तक पूरे नहीं हुए हैं, चुनाव के वक्त किस मुंह से वोट मांगेंगे।” उन्होंने कहा कि पिछली बीजेपी की सरकार में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी मैंने एक दिवसीय अनशन किया था। लेकिन सरकार ने चार साल बीतने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया। यह सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करती है। जिसके बाद मैंने सरकार को इस बारे में पत्र लिखना चालू किया था।

रंधावा बोले-मैं ही सुलझाऊंगा

बता दें पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के जयपुर में किए गए अनशन के बाद की परिस्थितियों में कांग्रेस हाईकमान के द्वारा किसी बड़े एक्शन की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन कहा जाता है कि एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के दखल से दिल्ली से कुछ नरमी देखी गई। इस पर पूछे जाने पर प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कमलनाथ के दखल से इंकार करते हुए कहा कि मैं प्रभारी हूं तो समाधान भी मैं ही निकालूंगा।

इसे भी पढ़ेंःDelhi Excise Scam में पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को नहीं मिली राहत, 29 अप्रैल तक बढ़ाई हिरासत

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories