रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कृष्णानंद राय के बेटे...

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कृष्णानंद राय के बेटे ने कहा, ‘हमें बाबा विश्वनाथ और बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरूवार शाम दिल का दौड़ा पडने से मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने के बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं स्थिति को देखते हुए पूरे यूपी में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। बता दें कि मुख्तार अंसारी जो बांदा जिले में बंद था। तबीयत बिगड़ने के फौरन बाद उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहीं मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता को परोसे गए भोजन में जहर दिया गया था।

Mukhtar Ansari और उसके गुर्गों पर कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप

बता दें कि यूपी में 2005 में हुई घटना ने सबको हैरान कर के रख दिया था। 29 नवंबर 2005 के उस समय के मौजूदा बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या कर दी थी। इस हत्या का आरोप मुख्तार अंसारी और उनके गुर्गौं पर लगा था। खबरों के मुताबिक कृष्णानंद राय के काफिले पर करीब 500 राउंड गोलियां चलाई गई थी। जिससे पूरे यूपी में सियासत गरमा गई थी।

कृष्णानंद राय के बेटे ने क्या कहा?

मुख्तार अंसारी द्वारा मारे गए पूर्व भाजपा विधायक कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि, “मुझे और मेरी मां को बाबा विश्वनाथ और बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद मिला है।” वहीं कृष्णानंद राय की पत्नी ने भी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “मुझे क्या कहना चाहिए? यह ऊपरवाले का आशीर्वाद है। मैं उनसे न्याय की प्रार्थना करती थी और आज न्याय मिल गया। हत्या के बाद हमने कभी होली नहीं मनाई, मुझे लगा कि आज हमारे लिए होली है।”

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है। सरकारों पर निम्नलिखित हालातों में से किसी भी हालात में, किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा। उप्र ‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ये यूपी में ‘क़ानून-व्यवस्था का शून्यकाल है”।

Latest stories