शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSupreme Court: अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले में PIL दाखिल, 24 अप्रैल को SC...

Supreme Court: अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले में PIL दाखिल, 24 अप्रैल को SC में होगी सुनवाई

Date:

Related stories

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट 24 अप्रैल को माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद हत्याकांड (Atiq Ahmed Murder Case) की जांच की मांग पर सुनवाई करेगा। इसको लेकर वकील विशाल तिवारी की ओर से एक याचिका दायर की गई है। वकील ने अतीक-अशरफ हत्या की जांच की मांग की है। साथ ही उन्होंने याचिका में एनकाउंटर का सवाल भी उठाया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में 2017 से अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच की मांग भी की है।

15 अप्रैल को हुई थी हत्या

बता दें, 15 अप्रैल यानी शनिवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी। दोनों को मेडिकल के लिए प्रयागराज मेडिकल कॉलेज लाया गया था। इसी दौरान तीन हमलावर अचानक पहुंचे और दोनों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अगले दिन दोनों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया और देर शाम कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया गया।

पूर्व आईपीएस अधिकारी ने भी की थी ये मांग

इसके बाद वकील विशाल तिवारी के अलावा पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी इस मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। नई दाखिल हुई याचिकाओं की सुनवाई के अनुरोध पर आज जब चीफ जस्टिस विचार कर रहे थे, इस दौरान वकील अपनी बात रखने के लिए मौजूद थे। लेकिन आज सुनवाई नहीं हुई और 24 अप्रैल की तारीख (Supreme Court) दे दी गई।

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election: मेयर चुनाव को लेकर क्या है भाजपा की रणनीति, आखिरी दिन तक नहीं हुआ BJP प्रत्याशियों का ऐलान

क्या है पूरा मामला

गौर हो कि अतीक अहमद की हत्या से एक दिन पहले उसके बेटे असद अहमद की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी। इस दौरान उसका एक साथी भी पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर हो गया था। इसके अगले दिन ही अतीक अहमद की भी हत्या कर दी गई। हत्या के बाद देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और जांच के लिए SIT का गठन किया। SIT दो महीने के अंदर इस मामले की जांच कर सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी।

Latest stories