रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDA Hike in UP: चुनावों से पहले CM योगी ने कर्मचारियों के...

DA Hike in UP: चुनावों से पहले CM योगी ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, 4 फीसदी बढ़ा DA

Date:

Related stories

नोएडा में लाखों फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत! योगी सरकार के इस कदम से आवास खरीदना होगा आसान; जानें पूरी खबर

Noida News: यूपी के पश्चिमी हिस्से का प्रमुख शहर नोएडा अपनी चका-चौंध के लिए जाना जाता है। इस शहर में आशियाना बनाने का सपना लाखों की संख्या में लोग देखते हैं। हालाकि विभागीय दखल व अन्य कई कारणों से नोएडा व एनसीआर के हिस्से में फ्लैट या आवास खरीदना आसान नहीं हो पाता है।

MP के चुनावी मैदान में दिग्गजों का तांता, PM मोदी, CM योगी के साथ इन नेताओं ने भी किया प्रचार-प्रसार

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल भाजपा की तैयारियां जोरों पर है। दावा किया जा रहा है कि भाजपा मध्य प्रदेश में दशकों से काबिज अपने प्रभुत्व को कायम रखना चाहती है।

DA Hike in UP: होली और लोक सभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए खजाना खोल दिया है। केन्द्र सरकार के बाद यूपी सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के Dearness allowance (महंगाई भत्ता) को 4 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है।

योगी सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

इसका लाभ 10 लाख राज्यकर्मियों सहित आठ लाख शिक्षकों को मिलेगा। वहीं, 12 लाख पेंशनरों को महंगाई भत्ता भी चार प्रतिशत बढ़ाया गया है। मंहगाई भत्ता मिलने से सरकारी कर्मचारियों का वेतन बढ़ जाएगा। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जनवरी 2024 से कर्मचारियों को मिलेगा। महंगाई भत्ता बढ़ाने पर राज्य सरकार पर 314 करोड़ का बोझ बढ़ेगा।DA बढ़ते ही सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 फीसदी पर पहुंच जाएगा।

केन्द्र सरकार पहले ही कर चुकी है एलान

राज्य कर्मचारी इसका लंबे समये से इंतजार कर रहे थे। योगी सरकारे के इस फैसले से उन्हें बड़ी राहत मिली है। इससे पहले केन्द्र सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की थी। अब यूपी की राज्य सरकार ने भी Dearness allowance (महंगाई भत्ता) बढ़ाकर कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories