रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: यूपी में कैबिनेट मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, इन नेताओं ने...

UP News: यूपी में कैबिनेट मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, इन नेताओं ने लिया मंत्री पद की शपथ; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

UP News: यूपी सरकार 2.0 का पहला कैबिनेट मंत्रीमंडल विस्तार मंगलवार 5 मार्च 2024 को हो कया गया। जिसमे 4 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इसमे आरएलडी के विधायक अनिल कुमार, भाजपा के विधायक दारा सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सुनील कुमार शर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मौजूदगी में लखनऊ के राजभवन में यह शपथ समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ।

UP News: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में हुआ कैबिनेट विस्तार

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में महज कुछ ही हफ्ते बाकी रह गए है। (UP News) वहीं चुनाव आयोग किसी भी वक्त लोकसभा चुनाव के तारीखों की ऐलान कर सकता है। इसी बीच योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रीमंडल विस्तार हो गया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावो को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। (UP News) इसके साथ ही यूपी मंत्री परिषद की संख्या अब 52 से बढ़कर 56 हो गई है। चार नए मंत्रियों को शामिल करने के कदम को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के कई क्षेत्रों में अपनी स्थिति मजबूत करने के भाजपा के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

UP News: इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

आपको बता दें कि साहिबाबाद सीट से विधायक सुनील शर्मा ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा आरएलडी के विधायक अनिल कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली। गौरतलब है कि अनिल कुमार मुजफ्फरनगर जिले के पुरकाजी सीट से मौजूदा विधायक है। साथ ही सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी मंत्री पद की शपथ ली। वहीं बीजेपी से विधायक दारा सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने इसके जरिए यूपी में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश की है।

Latest stories