Home देश & राज्य Karnataka Election 2023: Amul vs Nandini पर बोलीं Nirmala Sitharaman-‘राजनीतिक हित साधने...

Karnataka Election 2023: Amul vs Nandini पर बोलीं Nirmala Sitharaman-‘राजनीतिक हित साधने के लिए खड़ा किया विवाद’

0

Karnataka Election 2023: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार 23 अप्रैल 2023 को बेंगलुरु के कार्यक्रम में कर्नाटक चुनाव प्रचार के बीच नंदिनी बनाम अमूल दूध ब्रांड पर छिड़ी बहस पर बोलते हुए कहा कि अमूल को कर्नाटक में नंदिनी ब्रांड को खत्म करने के लिए लाया जा रहा है, अचानक ऐसा बोलना शर्मनाक है। राज्य में अमूल की एंट्री कांग्रेस के शासनकाल के दौरान हुई थी। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों की वजह से अमूल की एंट्री पर निशाना बनाया जा रहा है। चीजों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है, चुनावों की वजह से इस मुद्दे को भावनात्मक बनाकर कर्नाटक की जनता को भ्रमित किया जा रहा है। क्योंकि 10 मई को चुनाव है।

देश के विकास के लिए प्रतिस्पर्धा बेहतर

कार्यक्रम में बोलते हुए वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि नंदिनी ब्रांड भी कर्नाटक के अलावा केरल तेलंगाना, तमिलनाडू तथा आंध्र प्रदेश में अपने डेयरी उत्पादों की बिक्री करता है । नंदिनी यह काम ठीक वैसै ही करता है जैसे दूसरे राज्यों के उत्पाद कर्नाटक में बिकते हैं। ये अच्छी पतिस्पर्धा है। इसी वजह से भारत दुनिया का सबसे बड़ा दूध उत्पादक बन सका है। भारत को मजबूत बनाने के लिए इस तरह की प्रतिस्पर्धा एक मजबूत विचार है।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: क्या Shivpal Singh और Akhilesh Yadav एक साथ करेंगे चुनाव प्रचार? जानें क्या है पूरी रणनीति

जानें क्या था मामला

बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी विगत 16 अप्रैल 2023 को कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान जनसंपर्क के तहत उन्होंने एक जगह नंदिनी ब्रांड की आइसक्रीम को खरीदकर खाया था और इसे कर्नाटक की शान बताया था। उनके साथ इस अभियान में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी साथ मौजूद रहे थे। इसके बाद से ही अमूल के कर्नाटक में एंट्री को लेकर हंगामा मचा है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में बीजेपी नंदिनी को साजिश के तहत खत्म करना चाहती है। वहीं बीजेपी का कहना है कि अपने राजनीतिक हित साधने के लिए अमूल बनाम नंदिनी का विवाद खड़ा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः India-Pakistan: POK प्रोफेसर ने पाकिस्तान सरकार पर निकाली भड़ास, बोले- ‘हमारी पहचानों को मिटाया जा रहा’

Exit mobile version