शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंLand For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली से लेकर...

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली से लेकर पटना तक ED की कार्रवाई जारी

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Land for Job मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, इन वजहों से अब कोर्ट में नहीं होगी पेशी

Land for Job Scam: लैंड फॉर जॉब्स मामले में आज सुनवाई के दौरान दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार को बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को पेशी के लिए कोर्ट नहीं जाना होगा।

लालू यादव के घर जमी मटन की महफिल, Rahul Gandhi ने खूब उठाया लुत्फ

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की।

Land-For-Jobs Case मामले में लालू परिवार पर फिर गिरी ED की गाज, 6 करोड़ की संपत्ती हुई सील

Land-For-Jobs Case: लैंड फार जॉब मामले में बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं।

Land For Job Scam: ईडी के द्वारा लगातार देश के अलग – अलग राज्यों में छापेमारी की जा रही है। ऐसे में शुक्रवार को भी ये छापमारी दिल्ली, पटना, मुंबई, समेत देश के कई अन्य राज्यों में मारी गई । बताया जा रहा है कि ये छापेमारी लालू यादव की बेटियों के घर पर साथ ही उनके कई करीबियों के घर पर हुई है। इस छापेमारी में आरजेडी के कई विधायकों को भी निशाना बनाया गया है। ईडी की टीम ने सुबह – सुबह सबसे पहले लालू यादव की बेटी के घर छापेमारी की, उसके बाद टीम आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना के घर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी ‘लैंड फॉर जॉब स्कैम केस’ के तहत मारी जा रही है। वहीं लालू यादव के बेटे तेजस्वी से भी टीम ने काफी देर तक पूछताछ की है।

“लैंड फॉर जॉब स्कैम केस” तहत कार्रवाई

सीबीआई ने अभी कुछ दिनों पहले ही लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से काफी समय तक पूछताछ की थी। वहीं अब ईडी अपना शिकंजा कसने के लिए लालू के कई खास रिश्तेदारों के घर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ये सभी छापेमारी जमीन के बदले नौकरी देने वाले मामले को लेकर है। साल 2004 -2009 के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री के कार्यकाल में ये घोटाला हुआ था।

लालू यादव के ऊपर रेलवे की नौकरी ग्रुप डी के बदले जमीन लेने का मामला सामने आया था। इस घोटाले के बारे में बताया जा रहा है कि लालू यादव ने उपहार सौदे के रूप में 1,05,292 वर्ग फुट जमीन लोगों से ली थी। जमीन लेने के बाद लालू यादव ने युवाओं को नौकरी दी थी। ऐसे में लालू यादव के रेल मंत्री रहने पर यह सबसे बड़ा घोटाला था, जिमसें लालू यादव के कई करीबी भी शामिल थे। लालू यादव की जिन तीन बेटियों के घर पर छापेमारी की गई है उनका नाम हेमा, रागनी और चंदा है।

ये भी पढ़ें: जन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच हुई Ladli Behna Yojana

तेजस्वी यादव से भी हुई पूछताछ

शुक्रवार को ईडी की टीम बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर भी पहुंची। टीम ने ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित तेजस्वी के घर को अच्छे से खंगाला। बताया ये भी जा रहा है कि ईडी के बड़े अधिकारीयों ने काफी लंबे समय तक तेजस्वी यादव से सवाल – जवाब भी किए हैं।

ये भी पढ़ें: AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories