गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: मल्लिकार्जुन खड़गे के राम, शिव बयान पर सीएम...

Lok Sabha Election 2024: मल्लिकार्जुन खड़गे के राम, शिव बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ का पलटवार, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: जैसे जैसे Lok Sabha Election 2024 के तीसरे चरण के मतदान की तारीख नजदीक आ रही है। सभी पार्टियां एक दूसरे पर जमकर हमलावर नजर आ रही है। बता दें कि तीसरे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। तीसरे फेज का मतदान 7 मई को होना है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के एक विवादित बयान से सियासी पारा चढ़ गया है। बीजेपी, कांग्रेस और खड़गे पर जमकर हमलावर नजर आ रही है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया था विवादित बयान

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि “हमारे कैंडिडेट का नाम शिव है, यह राम का मुकाबला कर सकता है”। इस बयान के बाद से बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलना शुरू कर दिया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ ने भी इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा?

मल्लिकार्जुन खड़गे के राम, शिव वाले विवादित बयान पर योगी आदित्यानाथ ने कहा कि भगवान “राम और शिव अलग नहीं हैं। भगवान राम ने स्वयं भगवान शिव की पूजा की थी। दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। कांग्रेस की हकीकत सामने आ रही है। भारत की सनातन परंपरा का अपमान करना, उसे बदनाम करना, भारत की आस्था से खिलवाड़ करना कांग्रेस की प्रवृत्ति है और कांग्रेस अध्यक्ष अपने भाषणों में यही बात कह रहे हैं। उनका यह बयान बेहद निंदनीय है”।

बांटो और राज करो कांग्रेस की प्रवृत्ति

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि “बांटो और राज करो कांग्रेस की प्रवृत्ति रही है। कांग्रेस हर मुद्दे पर अंग्रेजों की विरासत को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने समाज को जाति, क्षेत्र और भाषा के नाम पर विभाजित किया। हार की हताशा कांग्रेस सनातन का अपमान कर निकाल रही है”।

Latest stories