शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Election 2024: सपा उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी! बिजनौर से...

Lok Sabha Election 2024: सपा उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी! बिजनौर से लेकर लालगंज तक, जानें किन उम्मीदवारों के नामों की हुई घोषणा

Date:

Related stories

Azam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात, अखिलेश ने इसे बताया सियासी साजिश

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को बीते दिन रामरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में महज कुछ ही घंटे बाकी रह गए है आपको बता दें कि चुनाव आयोग कल यानि 16 मार्च 2024 को Lok Sabha Election 2024 की तारीखों का ऐलान करेगा। चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। वहीं एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। सबसे बड़ी बात है कि सपा ने एक सीट पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी को भी दे दी है। गौरतलब है कि इस बार सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे है।

Lok Sabha Election 2024: इन 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। लिस्ट में 6 उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के है और एक उम्मीदवार टीएमसी के है। बता दें कि बिजनौर से श्री यशवीर सिंह चुनाव मैदान में है, नगीना से मनोज कुमार चुनाव मैदान में है, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से श्री बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिकी, लालगंज से दरोगा सरोज वहीं भदोही से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे।

सपा ने अभी तक 37 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपन 37 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पहली लिस्ट में सपा ने 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। दूसरी लिस्ट में सपा ने अपने 11 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। वहीं तिसरी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। गौरतलब है कि इस बार कांग्रेस और सपा एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे है। गौरतलब है कि इस बार कांग्रेस के खाते में 17 सीटे आई है। वहीं समाजवादी पार्टी ने अपने पास कुल 63 सीटे रखी है।

Latest stories