शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: कौन हैं कांग्रेस को बीच मझधार में छोड़कर...

Lok Sabha Election 2024: कौन हैं कांग्रेस को बीच मझधार में छोड़कर जाने वाले Arvinder Singh Lovely? जानें इस्तीफे के कारण

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम के बीच PM Modi की ‘मुस्लिम समुदाय’ से खास अपील, वीडियो जारी कर कही ये अहम बात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़े तमाम नेताओं के बयानों को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों Lok Sabha Election 2024 के बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लग गया है। लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है। लवली ने पद से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस से आधिकारिक रुप से किनारा कर लिया है। इस बीच सवाल उठने लगे हैं कि, आखिर अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस को क्यों छोड़ा है?

Arvinder Singh Lovely ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

ANI की तरफ से Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे की खबर पोस्ट की गई है। जिसमें लिखा गया है कि, अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही इसका कारण भी लिखा गया है। “दिल्ली कांग्रेस इकाई ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जिसका गठन केवल कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के आधार पर किया गया था। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने का फैसला किया…”

पार्टी छोड़ने के कारण

इस इस्तीफे पर लवली ने कारण लिखा है, “दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिए गए सभी सर्वसम्मत निर्णयों को AICC महासचिव ने एक तरफा वीटो कर दिया। AICC महासचिव ने मुझे DPCC में कोई वरिष्ठ नियुक्ति करने की अनुमति नहीं दी। मीडिया के रूप में एक अनुभवी नेता की नियुक्ति के लिए मेरे अनुरोध को सिरे से खारिज कर दिया गया।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार कन्हैया कुमार पार्टी लाइन और मान्यताओं का खंडन करते हुए दिल्ली के सीएम की झूठी प्रशंसा कर रहे हैं और मीडिया में बयान दे रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के नागरिकों की पीड़ा को न देखते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली क्षेत्र में किए गए कथित कार्यों को लेकर आप के झूठे प्रचार का समर्थन किया।”

कौन हैं Arvinder Singh Lovely?

अरविंदर सिंह लवली के सियासी करियर पर नजर डालें तो वह साल 2013 से लेकर 2015 तक दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। 1968 में गांधी नगर में जन्में लवली को पहली बार 1990 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का दिल्ली प्रदेश महासचिव बनाया था। लवली 1998 पहली बार विधायक बने थे। लवली ने पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर में पहली बार मेट्रो स्टेशन खुलवाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनके नाम कई विकास के कार्य हैं। लेकिन अब वो पद से इस्तीफा दे चुके हैं। जिसका बड़ा झटका काग्रेस को लगा है। ऐसे में लवली अब क्या करेंगे ? इस पर लोगों की नजर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories