शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Result 2024: वोटो की गिनती के बीच स्मृति ईरानी, महबूबा...

Lok Sabha Result 2024: वोटो की गिनती के बीच स्मृति ईरानी, महबूबा मुफ्ती समेत यह नेता चल रहे है पीछे? जानें क्या है ताजा अपड़ेट

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती जारी है। एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है। शुरूआती रूक्षान में तो सारे न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल गलत साबित होते दिख रही है। हालांकि कई विशेषज्ञों का मानना है कि यह शुरूआती रूक्षान है। आने वाले समय में आंकड़ो में बदलाव देखे जा सकते है।

यह दिग्गज चल रहे है पीछे

आपको बता दें कि अमेठी से बीजेपी के मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी काफी पीछे चल रही है। वहीं कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा इस सीट से आगे चल रहे है। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ छिदवाड़ा से पीछे चल रहे है। आरजेडी के लोकसभा उम्मीदवार और लालू यादव के बेटी पाटलीपुत्रा सीट से पीछे चल रही है। हालांकि वोटों का अंतर काफी कम है। मालूम हो कि मसहूर अभिनेता और आसनसोल सीट से टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा काफी पीछे चल रहे हैं।

आजमगढ़ से बीजेपी लोकसभा सीट उम्मीदवार दिनेश लाल यादव पीछे चल रहे है। हॉट सीटों में से एक बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से पवन सिंह पीछे चल रहे है। वहीं पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजोरी सीट पर पीछे चल रही है।

क्या है ताजा अपडेट

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 539 सीटों के शुरुआती रुझान, बीजेपी 237 सीटों पर आगे, कांग्रेस 97 सीटों पर आगे, समाजवादी पार्टी 34 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि सबसे बड़ा उलफेर यूपी में देखने को मिल रहा है।

जहां बीजेपी उम्मीद से काफी खराब प्रदर्शन करती नजर आ रह है। हालांकि यह ताजा रूक्षान है। कई राजनीतिक पंडितों का मानना है कि यह रूक्षान है। नतीजे बदल भी सकते है।

Latest stories