मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Result 2024: अमित शाह 7 लाख से अधिक वोटों से...

Lok Sabha Result 2024: अमित शाह 7 लाख से अधिक वोटों से आगे, क्या इस बार टूट जाएगा प्रीतम मुंडे का रिकॉर्ड? जानें डिटेल

Date:

Related stories

लोकसभा में स्पीकर पद को लेकर BJP-Congress की टकराव, Om Birla के खिलाफ विपक्ष ने उतारा प्रत्याशी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Speaker Election: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दौरान ही सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार BJP के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से ओम बिरला ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

लोकसभा स्पीकर चुनाव को लेकर गहमा-गहमी का माहौल, जानें क्या है NDA व ‘INDIA Alliance’ की खास रणनीति?

Lok Sabha Speaker Election: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत हो गई है। इस क्रम में सबसे दिलचस्प है लोकसभा स्पीकर का चुनाव करना। इससे पहले की बात करें तो वर्ष 2014 व 2019 लोकसभा चुनाव के बाद NDA का नेतृत्व कर रही भाजपा के लिए ये काम बेहद आसान था।

PM Modi के ‘आपातकाल’ पर दिए बयान के बाद Priyanka Chaturvedi का पलटवार, प्रोटेम स्पीकर व NEET मुद्दे पर कह दी बड़ी बात

Parliament Session: भारत की संसद में आज 18वीं लोकसभा का पहला सत्र चल रहा है। इस दौरान पक्ष से लेकर विपक्ष तक के तमाम नेताओं के कृत्य व बयानबाजी सामने आ रहे हैं।

Lok Sabha Session शुरू होते ही ‘आपातकाल’ का जिक्र, PM Modi ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कह दी बड़ी बात; जानें डिटेल

Lok Sabha Session: देश में आज 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो गई है। लोकसभा सत्र शुरू होते ही प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने सबसे पहले पीएम मोदी को संसद सदस्य की शपथ दिलाई।

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के 543 सीटों पर गिनती जारी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल गांधी नगर लोकसभा सीट से अमित शाह 7 लाख से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रहे है। गौरतलब है कि एनडीए और इंडिया गठबंधन में काटे की टक्कर देखी जा सकती है। चुनाव आयोग के अनुसार एनडीए 293 सीटों पर आगे चल रही है वही 2 सीटों पर उसके जीत हासिल कर ली है। वहीं कांग्रसे 99 सीटों पर आगे चल रही है।

अमित शाह रिकार्ड बनाने की ओर

गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार अमित शाह एक नए रिकार्ड की ओर आगे बढ़ रहे है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अमित शाह करीब 7 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे है। हालांकि आपको बता दें कि 2014 में हुए उपचुनाव पर गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे ने चुनाव लड़ा और 9,22,416 वोट मिले। उन्होंने एनसीपी के सुरेश रामचंद्र को 6,96,321 वोटों से हराया। यानि अगर देखा जाया तो अभी तक सबसे ज्यादा अंतर प्रीतम मुंडे ने हासिल किया था। हालांकि ऐसा लग रहा है कि इस बार अमित शाह यह रिकार्ड तोड़ सकते है।

क्या है ताजा आंकड़े?

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है। इसी बीच इंडिया गठबंधन उम्मीद के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इंडिया गठबंधन 233 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं एनडीए गठबंधन अभी 294 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि यह रूझान है। राजनीतिक पंड़ितों का मानना है कि नतीजों में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है।

Latest stories