मंगलवार, जून 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Result 2024: क्या फैजाबाद सीट हार रही है बीजेपी? जानें...

Lok Sabha Result 2024: क्या फैजाबाद सीट हार रही है बीजेपी? जानें क्या है ताजा आंकडें

Date:

Related stories

लोकसभा में स्पीकर पद को लेकर BJP-Congress की टकराव, Om Birla के खिलाफ विपक्ष ने उतारा प्रत्याशी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Speaker Election: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दौरान ही सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार BJP के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से ओम बिरला ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

लोकसभा स्पीकर चुनाव को लेकर गहमा-गहमी का माहौल, जानें क्या है NDA व ‘INDIA Alliance’ की खास रणनीति?

Lok Sabha Speaker Election: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत हो गई है। इस क्रम में सबसे दिलचस्प है लोकसभा स्पीकर का चुनाव करना। इससे पहले की बात करें तो वर्ष 2014 व 2019 लोकसभा चुनाव के बाद NDA का नेतृत्व कर रही भाजपा के लिए ये काम बेहद आसान था।

सदन में औंधे मुँह गिरे Pawan Singh को मात देने वाले CPI नेता, SP चीफ Akhilesh Yadav ने संभाली स्थिति; देखें वीडियो

Viral Video: 18वें लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत आज यानी 24 जून से हो गई है जो कि 3 जुलाई तक चलेगी। लोकसभा सत्र की शुरुआत के साथ विपक्ष की ओर से सदन में किए जाने वाले प्रदर्शन को लेकर खूब सुर्खियां बनी हैं।

NEET 2024 पेपर लीक कांड पर Tejashwi Yadav का क्लीयर स्टैंड, BJP द्वारा लगाए आरोप को बताया बड़ी साजिश; देखें पूरी रिपोर्ट

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में घमासान का दौर जारी है।

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती जारी है। रूझानों में कई सीटों पर चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। रूझानों में कई वीवीआईपी सीटों पर नतीजें बिल्कुल उलट नजर आ रहे है। इस बीच एक सीट काफी चर्चे में बनी हुई है इसका नाम फैजाबाद लोकसभा सीट है। बता दें कि यह सीट इसलिए महत्वपूर्ण है कि क्योंकि इसी लोकसभा सीटे के अंदर अयोध्या आता है। मालूम हो कि इसी साल अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ था।

Lok Sabha Result 2024: क्या है ताजा आंकडे़?

बता दें कि इस बार बीजेपी ने फैजाबाद लोकसभा सीट से लल्लू सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था। वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से अवधेश प्रसाद को टिकट दिया था। हालांकि जो रूझान सामने आ रहे है वह सबको चौका रहे है। हम इसलिए ऐसा कह रहे है कि यह बीजेपी की सुरक्षित सीटों में एक मानी जा रही थी, लेकिन अगर चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़े देखे तो यह बिल्कुल अलग नजर आ रहे है। दरअसल इस सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद करीब 47 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे है।

लगातार सपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए है

चुनाव द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद शुरू से ही आगे चले रहे है। हालांकि राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि अंतर बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन लगातार बढ़त बनने के कारण लल्लू सिंह की हार लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि यह अभी रूझान है। बता दें कि लल्लू सिंह फैजाबाद से दो बार सांसद रह चुके है। वह 2014 और 2019 में बीजेपी की तरफ से सांसद बने थे।

Latest stories