शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Result 2024: क्या फैजाबाद सीट हार रही है बीजेपी? जानें...

Lok Sabha Result 2024: क्या फैजाबाद सीट हार रही है बीजेपी? जानें क्या है ताजा आंकडें

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती जारी है। रूझानों में कई सीटों पर चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। रूझानों में कई वीवीआईपी सीटों पर नतीजें बिल्कुल उलट नजर आ रहे है। इस बीच एक सीट काफी चर्चे में बनी हुई है इसका नाम फैजाबाद लोकसभा सीट है। बता दें कि यह सीट इसलिए महत्वपूर्ण है कि क्योंकि इसी लोकसभा सीटे के अंदर अयोध्या आता है। मालूम हो कि इसी साल अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ था।

Lok Sabha Result 2024: क्या है ताजा आंकडे़?

बता दें कि इस बार बीजेपी ने फैजाबाद लोकसभा सीट से लल्लू सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था। वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से अवधेश प्रसाद को टिकट दिया था। हालांकि जो रूझान सामने आ रहे है वह सबको चौका रहे है। हम इसलिए ऐसा कह रहे है कि यह बीजेपी की सुरक्षित सीटों में एक मानी जा रही थी, लेकिन अगर चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़े देखे तो यह बिल्कुल अलग नजर आ रहे है। दरअसल इस सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद करीब 47 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे है।

लगातार सपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए है

चुनाव द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद शुरू से ही आगे चले रहे है। हालांकि राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि अंतर बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन लगातार बढ़त बनने के कारण लल्लू सिंह की हार लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि यह अभी रूझान है। बता दें कि लल्लू सिंह फैजाबाद से दो बार सांसद रह चुके है। वह 2014 और 2019 में बीजेपी की तरफ से सांसद बने थे।

Latest stories