बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंMP Politics: क्या आ गया 'महाराज का राज'? पहले पैरों पर गिरा...

MP Politics: क्या आ गया ‘महाराज का राज’? पहले पैरों पर गिरा ये मंत्री फिर प्रदेश अध्यक्ष को भाषण देने से रोका

Date:

Related stories

Uttarakhand News: देवभूमि को बड़ी सौगात, CM Dhami ने Dehradun-Pithoragarh के लिए शुरू की हवाई सेवा

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पर्यटन को राज्य के लिए आय का प्रमुख सोर्स माना जाता है। आंकड़ों के अनुसार राज्य की बहुसंख्यक आबादी रोजगार के लिए पर्यटन पर आश्रित है।

Viral Video: क्या MP में हो रही ‘मामा’ की अनदेखी? पूर्व CM के इस दावे से जुड़ा वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप

Viral Video: उत्तर भारत के प्रमुख सियासी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश की सियासत का जिक्र जब भी होता है तो औचक सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (मामा) का नाम सामने आ ही जाता है।

महिलाओं के बीच भावुक हुए पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान, बोले-‘MP छोड़ कहीं नहीं जाऊंगा’

MP News: मध्य प्रदेश के लोकप्रिय नेताओं में से एक सूबे के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर अटकलों का दौर जारी है। कोई कह रहा है भाजपा अपने इस वरिष्ठ नेता को केन्द्र सरकार में समायोजित करेगी तो कोई उन्हें और बड़ी जिम्मेदारी देने का दावा कर रहा है।

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

MP Politics: मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव जैसे – जैसे नजदीक आ रहा है सियासी पारा चढ़ने लगा है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद भी बीजेपी में बढ़ता ही जा रहा है। माना जा रहा है कि इस साल के विधानसभा चुनाव में सिंधिया को मध्य प्रदेश में एक बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। ऐसे में महाराज के चरणों में भी कई दिग्गज नेता शीश झुकाते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ नेताओं को खुद सिंधिया भी अब भाषण देने से रोक दे रहे हैं।

ऐसा ही एक वाक्या शुक्रवार को मध्य प्रदेश के शिवपुरी से सामने आया है। जहां महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के पुराने नेता और वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा को भी मंच पर स्पीच देने से मना कर दिया है। ऐसे में महाराज की बात को मानतें हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी वापस अपनी कुर्सी की तरफ लौट गए। शिवपुरी का ये नजारा देखने के बाद लोग अचंभित हैं और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा स्पीच न देने का कारण पूछ रहे हैं।

माधव नेशनल पार्क में हुई बाघों की शिफ्टिंग

महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क पहुंचे हुए थे। इस पार्क में बाघों की शिफ्टिंग का एक कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि शिवपुरी के इस पार्क में 27 सालों के बाद बाघों को लाया गया है। ऐसे में अब ये पार्क मध्य प्रदेश के प्रमुख पार्कों में से एक बन गया है। ये वही बाघ है जिन्हें कुछ दिनों पहले दक्षिण अफ्रीका से पीएम मोदी के नेतृत्व में लाया गया था।

ये भी पढ़ें: जन्मदिन पर CM Shivraj ने दिया बहनों को तोहफा, मध्यप्रदेश में लांच हुई Ladli Behna Yojana

वो पल जब मंच पर छाया गया सन्नाटा!

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इन बाघों की शिफ्टिंग बड़े ही शानदार तरीके से की। बाघों की शिफ्टिंग से पहले जब कार्यक्रम स्टार्ट हुआ तो मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री यशोधरा राजे ने लोगों को सम्बोधित किया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को बुलाया गया। प्रदेश अध्यक्ष जैसे ही भाषण देना स्टार्ट कर ही रहे थे की पीछे से आकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने उन्हें रोक दिया और वापस अपनी जगह पर जाकर बैठने को कहा। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी उनकी बातों को मनाकर अपनी सीट पर बैठ गए।

ये नजारा देखकर वहां बैठे लोग अचंभित हो गए और कारण पूछने लगे। दरअसल हुआ कुछ यूं था कि सभी वरिष्ठ नेताओं के भाषण देने का एक प्रोटोकॉल होता है और गलती से प्रदेश अध्यक्ष इस प्रोटोकॉल को भूल गए और भाषण देने के लिए जाने लगे। तभी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनको ये प्रोटोकॉल याद दिलाया।

चरणवंदन करते दिखे बीजेपी के नेता

वहीं शुक्रवार को माधवराज सिंधिया की जयंती के अवसर पर भी एक अलग ही नजारा देखने को मिला। जब मंच पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया पहुंचे तो शिवराज सरकार में मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने उनके चरणों में गिरकर उनका चरणवंदन किया। वहीं अब सीएम शिवराज के इस मंत्री का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories