सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यपार्टी टूटने के बाद फिर एक साथ मंच पर दिखेंगे चाचा शरद...

पार्टी टूटने के बाद फिर एक साथ मंच पर दिखेंगे चाचा शरद और भतीजा अजित पवार, महाराष्ट्र में क्या होगा नया खेला? 

Date:

Related stories

Maharashtra NCP Crisis: चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को भेजा नोटिस, NCP पर दावे को लेकर मांगा जवाब

NCP Political Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए NDA में शामिल हो गए थे। उन्होंने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया था।

NCP Party: महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी बवाल जारी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP Party) से बगावत करने वाले डिप्टी सीएम अजित पवार और NCP चीफ एक बार फिर आमने-सामने होने जा रहे हैं। दरअसल महाराष्ट्र के पुणे में 1 अगस्त को ‘लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार’ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया जाना है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इस कार्यक्रम में एनसीपी चीफ शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार एक साथ मंच साझा कर सकते हैं। लेकिन अब देखना होगा कि दोनों बड़े नेता क्या एक बार फिर महाराष्ट्र  की राजनीती में भूचाल ला सकते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किया जाएगा सम्मानित

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में राजनीतिक घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  पुणे में 1 अगस्त को ‘लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार’ से सम्मानित किया जायेगा। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP Party) से बगावत करने वाले डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ-साथ उनके चाचा NCP चीफ शरद पवार के आने की उम्मीद है। ऐसे में अब बड़ा सवाल यह है, कि क्या चाचा एक बार फिर अपने भतीजे अजित पवार को मना लेंगे या फिर उनके खिलाफ कुछ बड़ा कदम उठाएंगे ये देखने वाली बात होगी! 

दोनों गुटों में हो रही है जोरदार तकरार   

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP Party) के सुप्रीमो शरद पवार और डिप्टी सीएम अजित पवार के गुटों के बीच जोरदार तकरार चल रही है। दोनों गुट राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं। खबरों की मानें तो चुनाव चिन्ह और एनसीपी पर अपने हक को लेकर दोनों ही गुटों ने चुनाव आयोग में याचिका दाखिल कर दी है। ऐसे में अब देखना होगा कि आखिरकार यह सियासी लड़ाई कौन जीतेगा ?

रविवार 2 जुलाई को महाराष्ट्र में क्या हुआ था ?

बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दिनों जो कुछ भी हुआ वह वास्तव में हैरान कर देने वाला था। दरअसल एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने पार्टी से बगावत करते हुए रविवार (2 जुलाई) को सिंदे गुट में शामिल हो गए थे। यही नहीं तब उनके साथ एनसीपी पार्टी के 9 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ली थी। तब उस दौरान अपने चाचा शरद पवार और NCP पार्टी से नाता तोड़कर अजित पवार ने महाराष्ट्र डिप्टी सीएम का पद की शपथ ली थी। ऐसे में देखा जाए तो यह शरद पवार और उनके पार्टी को उस समय काफी तगड़ा सियासी झटका लगा था। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories