मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यमेघालय-नागालैंड को होली पर्व पर मिलने जा रहा नया सीएम, PM Modi...

मेघालय-नागालैंड को होली पर्व पर मिलने जा रहा नया सीएम, PM Modi ने बनाया ये खास प्लान

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

PM Modi: तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब लोग अपने नए सीएम के चेहरे का इंतजार कर रहे हैं। होली का पर्व होने के कारण लोगों की बेचैनी और बढ़ रही है । ऐसे में बताया जा रहा है कि 7 मार्च को सुबह 11 बजे मेघालय में और दोपहर 1:45 मिनट पर नागालैंड के नए मुख्यमंत्री का चुनाव होगा। इसी दिन तय समय के अनुसार मुख्यमंत्रियों को शपथ भी दिलवाया जाएगा। वहीं त्रिपुरा में 8 मार्च को सुबह 11:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी शामिल होंगे । पीएम के शामिल होने की वजह से राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

त्रिपुरा में बनेगी गटबंधन की सरकार

बता दें कि बीजेपी एक बार फिर आईपीएफटी के साथ मिलकर त्रिपुरा में सरकार बनाने जा रही है। त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीट है जिसमें से भाजपा ने 32 सीटें जीती हैं, वहीं आईपीएफटी को केवल 1सीट पर कामयाबी मिली।

नागालैंड में एनडीपीपी ने मारी बाजी

नागालैंड के विधानसभा चुनाव में एनडीपीपी में बाजी मारा है। बता दें कि यहां पर एनडीपीपी को 60 में से 25 सीटों पर जीत मिली है वहीं भाजपा को केवल 12 सीटों पर संतोष करना पड़ा है।

ये भी पढ़े: Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री राजकुमार आनंद ने एलएनजेपी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

मेघालय में नई पार्टी बनाएगी सरकार

मेघालय की बात करें तो यहां पर कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी ने जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन करते हुए 60 विधानसभा में से 26 सीटों पर जीत मिली है।

तीनों राज्यों के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी अचानक से गुरुवार रात बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। मुख्यालय से पीएम मोदी ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा साथ ही बीजेपी की जीत पर बधाई दी।

ये भी पढ़े: Delhi Politics: कुछ इस तरह चल रहा Manish Sisodia के समर्थन में कैंपेन, बीजेपी ने यह

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories