शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंOath Ceremony: मेघालय-नागालैंड में सरकार का शपथ ग्रहण आज, PM मोदी समेत...

Oath Ceremony: मेघालय-नागालैंड में सरकार का शपथ ग्रहण आज, PM मोदी समेत ये दिग्गज होंगे शामिल

Date:

Related stories

Tripura Oath Ceremony: माणिक साहा ने दूसरी बार CM पद की ली शपथ, PM Modi समेत ये दिग्गज नेता हुए शामिल

मणिका साहा ने आज सीएम पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे।

Oath Ceremony: CM Conrad Sangma और Neiphiu Rio को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, PM Modi ने विकास का वादा कर कही ये बड़ी बात

मेघालय और नागालैंड के नए सीएम कोनराड संगमा और नेफ्यू रियो ने आज शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत बीजेपी के दिगज्ज नेता शामिल हुए।

Oath Ceremony: भारत के नागालैंड और मेघालय राज्य को आज नए मुख्यमंत्री मिलने जा रहा हैं। इन दोनों ही राज्यों में मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी शामिल होंगे। बता दें कि पूर्वोत्तर के दो राज्यों में 27 फरवरी को चुनाव हुआ था और मतगणना 3 मार्च को हुई थी। ऐसे में इन दोनों ही राज्यों का सीएम कौन बन रहा है आइए जानते हैं।

कोनराड के संगमा बनेंगे मेघालय के सीएम

मेघालय में हुए विधानसभा चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी। इस चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने 59 में से 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में इस पार्टी के प्रमुख कोनराड के संगमा दूसरी बार मंगलवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनको शपथ दिलाने के लिए पीएम मोदी सीधे दिल्ली से मेघालय पहुचेंगे। ऐसे में पीएम के इस दौरे को लेकर तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: PM Modi ने Union Budget 2023 को बताया “उम्मीदों का बजट”, महिलाओं के साथ ही गरीबों और मध्यम वर्गीय लोगों को मिलेगा लाभ

नागालैंड में रियो को बनाया जाएगा मुख्यमंत्री

मेघालय की तरह ही नागालैंड में भी मंगलवार को नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। नेफ्यू रियो के इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी शामिल होकर उनका हौसल अफजाई करेंगे। बता दें कि नेफ्यू रियो नागालैंड के पांचवे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। नियो ने शनिवार रात में अपनी सरकार बनाने का दावा पेश किया था। एनडीपीपी और बीजेपी की तरफ से भी नेफ्यू रियो की पार्टी के समर्थन मिला हुआ है। वहीं उन्होंने सरकार बनाने से पहले राज्यपाल से भी मुलाकात की है।

ये भी पढ़ें: UAE के PM राशिद अल मकतूम ने लिया बड़ा फैसला, ‘Hind City’ के नाम से जाना जाएगा यूएई का ये शहर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories