शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi ने Union Budget 2023 को बताया "उम्मीदों का बजट", महिलाओं...

PM Modi ने Union Budget 2023 को बताया “उम्मीदों का बजट”, महिलाओं के साथ ही गरीबों और मध्यम वर्गीय लोगों को मिलेगा लाभ

Date:

Related stories

Union Budget 2023: आज 1 फरवरी 2023 को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया। इस बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। इस बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बजट को उम्मीदों का बजट बताया। इसके साथ ही उन्होंने इसे गरीबों, किसानों, मध्यमवर्गीय लोगों की उम्मीदों को पूरा करने वाला बजट बताया।

ये भी पढ़ें: HINDENBURG-ADANI GROUP विवाद ने शेयर बाजार को किया डाउन, मार्केट कैप की टॉप-5 लिस्ट से भारत बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट पर दी प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस बजट को उम्मीदों का बजट बताया है। उन्होंने कहा कि ये बजट गरीब, किसान और मध्यम वर्ग के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने वाला है। आगे उन्होंने कहा कि परंपरागत रूप से अपने हाथ से औजारों और टूल्स से कड़ी मेहनत करने वाले करोड़ों विश्वकर्मा इस देश के निर्माता हैं। इसमें लोहार, सुनार, मूर्तिकार आदि की बड़ी लंबी लिस्ट है। इन सभी की मेहनत से देश इस बजट में पहली बार अनेक प्रोत्साहन योजनाएं लेकर आया है। ऐसे लोगों के लिए ट्रेनिंग, टेक्नोलॉजी सपोर्ट आदि की व्यवस्था की योजनाएं लेकर आए हैं। गांव में रहने वाली महिलाओं के जीवन को आसान बनाने के लिए बीते सालों में सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। इनमें जलजीवन, पीएम आवास योजना जैसे अनेक कदम शामिल हैं।

भी पढ़ें: Union Budget 2023 में Tax Payers को मिला बड़ा तोहफा, 7 लाख तक सालाना कमाने वालों को नहीं देना होगा टैक्स

क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह

भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने इस बजट को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि “मोदी सरकार द्वारा लाया गया बजट-2023 अमृतकाल की मजबूत आधारशिला रखने वाला बजट है। मुझे विश्वास है कि यह सर्वसमावेशी और दूरदर्शी बजट हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाली मोदी सरकार के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को और गति देगा। इसके लिए @narendramodi और @nsitharaman को बधाई। #AmritKaalBudget”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया रिएक्शन

Union Budget 2023 को लेकर भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर रिएक्शन दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “केंद्रीय बजट 2023-24 से देश में सकारात्मक बदलाव आने की उम्मीद है जो हमें कुछ वर्षों के भीतर 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था और ‘शीर्ष तीन’ अर्थव्यवस्था बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर ले जाएगा।”

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories