- विज्ञापन -

Latest Posts

UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

UPGIS2023: उत्तर प्रदेश में UPGIS2023 समिट होने में अभी लगभग 3 सप्ताह से भी कम समय शेष रह गया है। उससे पूर्व ही सीएम योगी की कर्मभूमि गोरखपुर शहर को 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा UPGIS जैसे विचार को ‘बाइब्रेंट गुजरात’ के अनुरुप राज्य के आर्थिक विकास में क्रियान्वित करना, अब वास्तिविकता के धरातल पर क्रांतिकारी सिद्ध हो रहा है। जिस प्रकार राज्य सरकार 1ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। वो अब सार्थक होता सिद्ध हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

गीडा को मिले 50 हजार करोड़ के प्रस्ताव

आपको बता दें सीएम योगी की कर्मभूमि गोरखपुर औद्यौगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) पर मानो निवेशक UPGIS2023 से पूर्व ही न्यौछावर हो गये हैं और विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त दे दिए हैं। इससे गोरखपुर जिला प्रशासन की आशाएं और बलवती हो गईं हैं कि 10 फरवरी से आरंभ होने वाली UPGIS2023 से पूर्व ही गोरखपुर जिले को निवेश प्रस्तावों के आंकड़े 75 हजार करोड़ को पार कर चुके होंगे। जिला प्रशासन का कहना है कि शीघ्र ही अपना अलग निवेशक सम्मेलन भी आयोजित करेगा।

UPGIS2023 की ओर से विभिन्न विभागों को गीडा को प्रदान किये लक्ष्य को संशोधित कर 40 हजार करोड़ से बढ़ाकर 60 हजार करोड़ कर दिए गये हैं। गीडा की ओर से उद्योग एवं हथकरघा सहित अन्य सभी विभागों की तरफ से प्रतिदिन उद्यमियों से संवाद कर उन्हें राज्य सरकार की नीतियों, कारोबारी वातावरण की सूचनाएं उपलब्ध कराकर निवेश हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी क्रम में गीडा ने लगभग 145 भूखण्डों की आवंटन प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

जानें अब तक कौन से बड़े प्रस्ताव मिले गीडा को

  1. अवाडा वैंचर्स द्वारा ग्रीन अमोनिया प्रोजेक्ट के लिए 22500 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 1500 रोजगार देने का वादा किया है।
  2. आरजी स्ट्रेटजी ग्रुप द्वारा पेपर मिल प्रोजेक्ट के लिए 2935 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 2200 देने का वादा दिया है।
  3. आईओसी द्वारा कांडला-गोरखपुर पाइपलाइन के लिए 1800 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 50 रोजगार देने का वादा किया है।
  4. आरजी स्ट्रेटजी ग्रुप द्वारा ही सोलर एनर्जी पार्क के लिए 1772 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 1200 रोजगार देने का वादा किया है।  
  5. आर्टिजन एग्रोटेक द्वारा बांस आधारित उत्पादों के लिए 1400 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 8300 रोजगार देने का वादा किया है।
  6. केयान डिस्टलरीज द्वारा डिसटलरीज के लिए 1200 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 700 रोजगार देने का वादा किया है।
  7. वरुण वेवरेजेज द्वारा कार्वोनेट ड्रिंक के लिए 1071 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 250 रोजगार देने का वादा किया है।
  8. अंकुर उद्योग द्वारा इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के लिए 700 करोड़ के निवेश प्रस्ताव के साथ 800 रोजगार देने का वादा किया है।

ये भी पढ़ेंः CM Yogi ने हरी झंडी दिखा G20 Walkathon को किया रवाना, कहा- प्रदेश के…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल