Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश CM Yogi ने हरी झंडी दिखा G20 Walkathon को किया रवाना, कहा-...

CM Yogi ने हरी झंडी दिखा G20 Walkathon को किया रवाना, कहा- प्रदेश के लिए सौभाग्य

0
261

G20 Walkathon: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने G20 वॉक थन को लखनऊ के के .डी. सिंह बाबू स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया। उनके साथ उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ेंः JP Nadda संग CM Yogi पहुंचे बनारस, गाजीपुर से करेंगे Mission-80 का आरंभ- चाय की दुकान पर लोगों के मध्य ली चुस्कियां

सीएम योगी ने कहा  यूपी के लिए सौभाग्य का विषय

भारत विश्व के सबसे 20 धनी देशों का इस वर्ष नेतृत्व कर रहा है। जो विश्व को 60% जनसंख्या का प्रतिनिधित्व करते हैं। आजादी के अमृत महोत्सव काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश को इसका नेतृत्व देने के लिए सीएम योगी ने धन्यवाद देते हुए कहा कि यह माह प्रदेश के लिए बहुत सौभाग्यशाली है। जब देश के विभिन्न शहरों में UPGIS2023 के लिए रोड शो चल रहे हैं ताकि यूपी को घरेलू निवेश के लिए आकर्षित किया जा सके।

UPGIS2023 होगा फरवरी माह में आयोजित

UPGIS-2023 के माध्यम से लगभग 10 हजार उद्योगपतियों को UPGIS में आमंत्रण भेज दिया गया है। प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। इसी कड़ीं में देश के अलग अलग राज्यों के विभिन्न शहरों में रोड शो का आयोजन जारी है।

भारत बनेगा विश्व का सिरमौर

भारत इस दशक में  विश्व का सिरमौर बनकर उभरेगा ।जिस प्रकार देश ने अपने पुरुषार्थ से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से सफलतापूर्वक लड़ने में रास्ता दिखाया है। वहीं अर्थव्यवस्था के स्तर पर भी विश्व को एक नया सिद्धांत प्रस्तुत किया है। सीएम  योगी ने आगे कहा कि पूरी दुनिया G20 के माध्यम से भारत के नेतृत्व में आगे बढ़ने को तैयार हो चुकी है।इससे यह संकेत स्पष्टता से चला गया है कि जब भी विश्व संकट में घिरेगा। भारत की ओर आशा भर दृष्टि से  देखेगा ।

कई अन्य शहरों में भी हुआ G20 वॉक थन  का आयोजन

लखनऊ के अतिरिक्त नोएडा, आगरा तथा काशी में  भी G20 वॉक थन का आयोजन किया गया । जिसमें प्रदेश भर के हजारों छात्रों ने दौड़ लगाई। साथ ही साथ एनसीसी कैडेट्स ने भी प्रतिभाग लिया ।

ये भी पढ़ेंः Basant Panchami पर लड़के भी पहन सकते हैं ट्रेडिशनल, Flipkart से 300 रुपए की शुरुआती कीमत पर करें खरीदारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।