शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकBasant Panchami पर लड़के भी पहन सकते हैं ट्रेडिशनल, Flipkart से 300...

Basant Panchami पर लड़के भी पहन सकते हैं ट्रेडिशनल, Flipkart से 300 रुपए की शुरुआती कीमत पर करें खरीदारी

Date:

Related stories

Eid पर इन बॉलीवुड सेलेब्स से लें Outfit Ideas, महफिल में दिखेंगी सबसे अलग

ईद का त्योहार आने वाला है। वहीं सभी महिलाएं ऑउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रह रही हैं। इसलिए ऑउटफिट की समस्या दूर करने के लिए आप इन बॉलीवुड सेलेब्स से ऑउटफिट आईडिया ले सकते हैं। इसमें आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

Basant Panchami: माघ के महीने में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी का त्योहार मनाया जाता है। इस त्योहार को पूरे देश में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन पीले कपड़े पहनना काफी शुभ माना जाता है। बसंत पंचमी के दिन बाजारों, घरों और संस्थानों को पीले रंग की चीजों से सजाया जाता है। इस बार बसंत पंचमी का त्योहार 26 जनवरी को मनाया जा रहा है। ऐसे में लड़कियों के पास तो ट्रेडिशनल कपड़ों के बहुत से ऑप्शंस होते हैं लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको लड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं कि वो इस दिन कैसे कपड़े पहन सकते हैं और कहां से खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: MRUNAL THAKUR के इन रॉयल LEHENGA LOOK को रिक्रिएट कर आप बन सकती हैं पार्टी की जान, स्टाइल में बॉलीवुड दीवा को देंगी मात

पीले रंग का क्या है महत्व

बता दें कि इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। पीले कपड़े पहनना प्रकृति के साथ एक हो जाने का प्रतीक होता है। बता दें कि पीला रंग सात्विक प्रवृत्ति, सादगी और निर्मलता को भी दर्शाता है। इतना ही नहीं, कहा जाता है कि पीला रंग माता सरस्वती का भी पसंदीदा रंग होता है इसलिए लोग अकसर इस दिन पीले कपड़े पहनते हैं।

पहन सकते हैं कुर्ता-पजामा या कुर्ता धोती

पूजा हो या कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम। ऐसे में लोगों को कुर्ता पजामा या कुर्ता धोती पहनना चाहिए। इसमें आप काफी हैंडसम लगने के साथ ही धार्मिक लुक में भी नजर आएंगे। आज के समय में लोग ट्रडिशनल कपड़े पहनना भूल गए हैं। ऐसे में अगर आप पीले रंग का कुर्ता पजामा या पीले रंग की कुर्ता धोती पहनते हैं तो आप काफी हैंडसम लगेंगे। ऐसा करने से आपके लुक में भी बदलाव होगा जिसके कारण आप खुद को औरों से अलग बना सकते हैं।

फ्लिपकार्ट से कर सकते हैं खरीदारी

आप फ्लिपकार्ट से कुर्ता-पजामा खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर आपको कुर्तों पर 86 प्रतिशत तक की छूट मिल सकती है। इन कुर्तों की छूट के बाद शुरुआती कीमत 300 रुपए है। आप यहां से नॉर्मल के साथ ही ब्रांडेड कुर्ते भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप अगर चाहें तो ऑफलाइन कुर्ते भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको बाजार के चक्कर लगाने पड़ेंगे और ये कुर्ते महंगे भी हो सकते हैं। ये ऑफर सीमित समय के लिए है।

Also Read: Mauni Amavasya 2023 Date: 20 या 21 जनवरी कब रखा जाएगा मौनी अमावस्या का व्रत? जानें किन चीजों के दान से बढ़ेगी सुख-समृद्धि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। DNP News Network या राइटर किसी भी ऑफर, प्रोडक्ट या डिस्काउंट की पुष्टि नहीं करता है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट देखें। ध्यान रहे DNP News Network या राइटर किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

 

Latest stories