मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यदिल्ली'ये देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है', विपक्ष के विरोध...

‘ये देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है’, विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में गरजे कांग्रेस अध्यक्ष; जानें प्रोटेस्ट से जुडे़ अपडेट

Date:

Related stories

Viral Video: एटा में युवक ने 8 बार की वोटिंग, पूर्व CM अखिलेश यादव ने जारी किया वीडियो; जानिए Rahul Gandhi और ECI का...

Viral Video: भारतीय लोकतंत्र में "एक व्यक्ति, एक वोट" और "एक वोट, एक मूल्य" का सिद्धांत चलता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति एक बार से ज्यादा वोट करते पाया जाए तो क्या होगा?

Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण के लिए मतदान जारी, दांव पर है कई दिग्गज नेताओं की साख; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 में 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई दिग्गज नेताओं की साख भी दांव पर है।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Opposition Protest: राजधानी दिल्ली में सदन के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन सुरक्षा उल्लंघन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा चर्चा की मांग पर खूब हंगामा देखने को मिला था। इसी दौरान राज्यसभा से लेकर लोकसभा तक 140 से ज्यादा संख्या में संसद सदस्यों को निलंबित भी किया गया था जिसको लेकर विपक्षी दलों द्वारा आज देशव्यापी प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आप जितना हमें कुचलने की कोशिश करोगे, हम उतना ही उठेंगे। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि ये देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है और विपक्ष एकजुट होकर इसे लड़ रहा है।

सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस अध्यक्ष का करारा प्रहार

कांग्रेस के साथ विपक्ष के कई दल आज राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये प्रदर्शन शीतकालीन सत्र के दौरान किए गए सांसदों के निलंबन को लेकर हो रहा है। इसी दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने सत्ता पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि आप हमें जितना कुचलने की कोशिश करोगे, हम उतना ही उठेंगे। इसके साथ ही उन्होंने इस विरोध प्रदर्शन को ‘इंडिया’ गठबंधन का प्रदर्शन बताया और कहा कि ये देश और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है जिसे विपक्ष अपनी एकजुटता के साथ लड़ रहा है।

बेरोजगारी व अग्निवीर योजना को लेकर हमलावर हुई कांग्रेस

कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भी सत्तारुढ़ दल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “मोदी सरकार अग्निवीर योजना लाई और हिंदुस्तान के युवाओं से उनकी देशभक्ति की भावना छीन ली। जब युवा खड़े हुए कि हमें अग्निवीर नहीं चाहिए तो आपने उन्हें डराना शुरू कर दिया। अगर आप सोचते हो कि आप युवा को डरा सकते हैं, तो आपमें हिंदुस्तान की समझ नहीं है।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने बेरोजगारी का जिक्र करते हुए कहा कि “आज हमारे देश का युवा करीब साढ़े सात घंटे मोबाइल में लगा रहता है। इसका कारण है- बेरोजगारी, क्योंकि नरेंद्र मोदी जी ने उनसे रोजगार छीन लिया है।”

विपक्ष कर रहा देशव्यापी प्रदर्शन

सदन के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी दलों के सांसदों के निलंबन को लेकर आज विपक्षी दल देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय से लेकर प्रदेश कार्यालय व सभी जनपद स्तरीय कार्यालयों पर विरोध प्रदर्शन जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories