शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमपॉलिटिक्सPakistan Crises: सिंध के पूर्व गवर्नर ने दिया Imran Khan को एक...

Pakistan Crises: सिंध के पूर्व गवर्नर ने दिया Imran Khan को एक और झटका, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताई साथ छोड़ने की वजह

Date:

Related stories

Pakistan Crises: पाकिस्तान में 9 मई के गदर के बाद से सेना पूरी तरह पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई की कमर तोड़ने पर लगी हुई है। सेना प्रमुख और इमरान खान अब सीधे आमने सामने आ गए हैं। लाहौर में कोर कमांडर आवास में घुसकर हुई हिंसा,आगजनी से सेना भद पिटवा चुकी थी। जिसकी वजह सेना ने अपना रौद्र रूप अपना लिया है। अब अपनी साख बचाने के लिए इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ के नेताओं को निशाने पर ले लिया है। या तो उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है या फिर वे पार्टी छोड़कर भागने में ही भलाई समझ रहे हैं। इसी सिलसिले में आज इमरान के एक और करीबी नेता इमरान इस्माइल ने भी पीटीआई से इस्तीफा दे दिया।

कौन हैं इमरान इस्माइल

इमरान जिसमे को पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान का बेहद करीबी और पीटीआई का कद्दावर नेता माना जाता है। वे सिंध प्रांत के गवर्नर रह चुके हैं। आज शनिवार को उन्होंने खुद मीडिया को बुलाकर पार्टी से अपने इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। इसके बाद मीडिया संबोधन में उन्होंने कहा कि ” यह मेरी आखिरी राजनीतिक प्रेस कांफ्रेंस है। पीटीआई में इसके बाद मैं कोई प्रेस कांफ्रेंस नहीं करूंगा। मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।”

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

सरकार भी करेगी दोहरा बार

9 मई की हिंसा के बाद फोर्स और सरकारी एजेंसियों ने पीटीआई से जुड़े नेता या कार्यकर्ताओं के खिलाफ धरपकड़ अभियान छेड़ रखा है। इससे पूरी पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। पाक मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने भी 9 मई की हिंसा को लेकर पीटीआई को बैन करने का मन बना लिया है।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories