PM Modi in Varanasi: साल 2024 का लोकसभा चुनाव करीब आ रहा है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को सुधारना चाहते हैं। इसके लिए शुक्रवार को पीएम मोदी ने कई बड़ी सौगात प्रदान की है। बताया जा रहा है कि वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन को केंद्र सरकार रोप वे से जोड़ने जा रही है। इस कैंट स्टेशन के अलावा जिले की चार और रेलवे स्टेशनों को इस रोप वे से जोड़ा जाएगा। इससे पहले पीएम ने वाराणसी को एक इंटरनेशन स्टेडियम की सौगात दी थी जो साल 2024 से पहले – पहले बनकर तैयार हो जाएगा। बता दें कि पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर थे और इस दौरान पीएम ने कई चीजों का शिलान्यास किया है। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं।

काशी में सरकार की योजनाओं का मिल रहा है लाभ

पीएम मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा है कि ” काशी का विकास आज दोगुनी रफ़्तार से हो रहा है। जहां पिछली सरकार में लोग यहां आना नहीं चाहते थे वहीं लगातार देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी टूरिस्ट यहां घूमने के लिए आ रहे हैं। काशी के विकास होने से लोगों के लिए नए रोजगार उत्पन्न हुआ है। इस दौरान पीएम ने कहा कि ” जहां लोग पहले बैंक से लोन लेने के लिए महीनों इंतजार करते थे। बैंक में जाते थे तो उन्हें भगा दिया जाता था वहीं बीजेपी सरकार आसानी से उन्हें लोन मुहैया करवा रही है।” वहीं पीएम मोदी ने आजादी के इस अमृत महोत्स्व के दौरान लोगों को अपने चारों तरफ फैली गंदगी को भी खत्म करने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने जारी किया Video Message, बोले- ‘पंजाब सेफ हाथों में है’

1780 करोड़ की पीएम मोदी ने दी सौगात

पीएम मोदी जैसे ही आज काशी पहुंचे बम – बम के नारों से पूरा शहर गूंज उठा। पीएम मोदी ने इस दौरान अपने भाषण की शुरुआत भी हर हर महादेव के साथ किया। पीएम मोदी ने इस उदघोष के बाद काशी के लोगों को बड़ी सौगात की भी घोषणा की। बता दें कि पीएम मोदी ने आज काशी को 1780 करोड़ की सौगात प्रदान की है। इस दौरान पीएम ने कहा कि राज्य में बैठी योगी सरकार गरीबों की सरकार है। इस सरकार में लगातार उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है।

स्मार्ट सिटी को बढ़ावा

पीएम मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि काशी के लोगों का जल्द ही स्मार्ट सिटी का सपना पूरा होने वाला है। जल्द ही इस शहर को अन्य कई बड़ी सुविधाएं मिलने वाली हैं। वही पीएम ने कहा है कि यहां दर्शन करने आने वाले लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए भी पूरी तरह से काम किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने इस दौरान बनारस के आम का जिक्र करते हुए कहा कि बनारस का लंगड़ा आम विदेशों में छाप छोड़ रहा है। वहीं पान के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि यहां के पान की जितनी तारीफ की जाए कम है।

ये भी पढ़ें: JP Nadda On Rahul Gandhi: ‘राजनीतिक लाभ के लिए OBC समाज का किया अपमान’

Share.