शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक! जानें क्या है इसके...

PM Modi: तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक! जानें क्या है इसके राजनीतिक मायने

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजें लगभग अब साफ हो चुके है। चुनाव आयोग की तरफ से सभी 543 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है। वहीं एनडीए को सरकार बनाने के लिए लोगों ने पूर्ण बहुमत दिया है। माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर सकती है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि ऊट किस तरफ करवट लेता है। आज हम इस लेख में बात करेंगे कैसे तीसरी बार भी पीएम मोदी के चेहरे को लोगों ने पसंद किया और उन्हें पूर्ण बहुमत का जनादेश दिया है।

तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक

चुनाव आयोग द्वारा आंकड़ों के अनुसार भारत की जनता ने एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है और तीसरी बार PM Modi पर अपना भरोसा जताया है। कई राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि तीसरी बार बहुमत पाना यह बीजेपी और एनडीए के लिए अपने आप में एक सराहनीय काम है। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि यह तीसरी बार होगा जब कोई सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में काबिज होगी। अगर आकंडे का बात करें तो इस बार एनडीए को 292 सीटें मिली है। जो बहुमत से कई ज्यादा है।

इन कारणों से पीएम मोदी पर लोगों ने जताया भरोसा

गौरतलब है कि 2014 और 2019 में बीजेपी और एनडीए ने बंपर जीत हासिल की थी। वहीं इस बार भी एनडीए ने सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। अगर इन 10 सालों में देखा जाए तो मोदी सरकार ने कई अहम फैसले लिए है। जिसमे जम्मू कश्मीर से आर्टिकल- 370 हटाना, राम मंदिर निर्माण समेत कई अन्य फैसले ने पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का जनादेश दे दिया है।

नतीजों के बाद शेयर मार्केट में आया उछाल

चुनाव आयोग द्वारा सभी 543 सीटों पर परिणाम घोषित करने के बाद आज बाजार बढ़त के साथ खुला, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांकों ने सकारात्मक रुख के साथ कारोबार करना शुरू किया। निफ्टी 170.20 अंक की बढ़त के साथ खुला, जबकि सेंसेक्स 672.84 अंक यानी 0.93 फीसदी ऊपर 72,751 पर खुला। शेयर बाजार में शुरुआती उछाल के बाद कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन सुबह 11.30 बजे तक बाजार ने एक बार फिर तूफानी रफ्तार पकड़ लिया। बीएसई सेंसेक्स 1,701.97 अंक या 2.45 प्रतिशत बढ़कर 73,800.15 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि एनएसई निफ्टी 530.85 अंक या 3.43 प्रतिशत बढ़कर 22,415.35 पर कारोबार कर रहा है।

Latest stories