शनिवार, जून 22, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक! जानें क्या है इसके...

PM Modi: तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक! जानें क्या है इसके राजनीतिक मायने

Date:

Related stories

MP में Ujjwala Yojana बदल रही ग्रामीण इलाकों की तस्वीर! जानें कैसे लाखों महिलाओं तक पहुंच रहा सीधा लाभ?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस क्रम में पीएम उज्जवला योजना का जिक्र सबसे ज्यादा है।

NEET 2024 पेपर लीक कांड पर Tejashwi Yadav का क्लीयर स्टैंड, BJP द्वारा लगाए आरोप को बताया बड़ी साजिश; देखें पूरी रिपोर्ट

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में घमासान का दौर जारी है।

International Yoga Day 2024: PM Modi, CM Yogi से लेकर Mohan Yadav तक, जानें किन नेताओं ने बढ़ाई योग की शान

International Yoga Day 2024: शरीर, मन, भावना और ऊर्जा के स्तर को निखारने के लिए की जाने वाली क्रिया योग कहलाती है। बात आज यानी 21 जून की करें तो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी...

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में बजट सत्र आयोजित होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है।

PM Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजें लगभग अब साफ हो चुके है। चुनाव आयोग की तरफ से सभी 543 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है। वहीं एनडीए को सरकार बनाने के लिए लोगों ने पूर्ण बहुमत दिया है। माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर सकती है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि ऊट किस तरफ करवट लेता है। आज हम इस लेख में बात करेंगे कैसे तीसरी बार भी पीएम मोदी के चेहरे को लोगों ने पसंद किया और उन्हें पूर्ण बहुमत का जनादेश दिया है।

तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक

चुनाव आयोग द्वारा आंकड़ों के अनुसार भारत की जनता ने एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है और तीसरी बार PM Modi पर अपना भरोसा जताया है। कई राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि तीसरी बार बहुमत पाना यह बीजेपी और एनडीए के लिए अपने आप में एक सराहनीय काम है। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि यह तीसरी बार होगा जब कोई सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में काबिज होगी। अगर आकंडे का बात करें तो इस बार एनडीए को 292 सीटें मिली है। जो बहुमत से कई ज्यादा है।

इन कारणों से पीएम मोदी पर लोगों ने जताया भरोसा

गौरतलब है कि 2014 और 2019 में बीजेपी और एनडीए ने बंपर जीत हासिल की थी। वहीं इस बार भी एनडीए ने सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। अगर इन 10 सालों में देखा जाए तो मोदी सरकार ने कई अहम फैसले लिए है। जिसमे जम्मू कश्मीर से आर्टिकल- 370 हटाना, राम मंदिर निर्माण समेत कई अन्य फैसले ने पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का जनादेश दे दिया है।

नतीजों के बाद शेयर मार्केट में आया उछाल

चुनाव आयोग द्वारा सभी 543 सीटों पर परिणाम घोषित करने के बाद आज बाजार बढ़त के साथ खुला, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांकों ने सकारात्मक रुख के साथ कारोबार करना शुरू किया। निफ्टी 170.20 अंक की बढ़त के साथ खुला, जबकि सेंसेक्स 672.84 अंक यानी 0.93 फीसदी ऊपर 72,751 पर खुला। शेयर बाजार में शुरुआती उछाल के बाद कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन सुबह 11.30 बजे तक बाजार ने एक बार फिर तूफानी रफ्तार पकड़ लिया। बीएसई सेंसेक्स 1,701.97 अंक या 2.45 प्रतिशत बढ़कर 73,800.15 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि एनएसई निफ्टी 530.85 अंक या 3.43 प्रतिशत बढ़कर 22,415.35 पर कारोबार कर रहा है।

Latest stories