शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंTripura Assembly Elections 2023 को लेकर पीएम मोदी 11 फरवरी को भरेंगे...

Tripura Assembly Elections 2023 को लेकर पीएम मोदी 11 फरवरी को भरेंगे हुंकार, जानिए 60 विधानसभा सीटों पर कब है चुनाव

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Tripura Assembly Elections 2023:त्रिपुरा में चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। 16 फरवरी को यहां पर 60 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता यहां हुंकार भरने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी भी 11 फरवरी को त्रिपुरा पहुंच सकते हैं। वहीं पीएम मोदी का यह दौरा त्रिपुरा के लोगों के लिए बहुत खास है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी त्रिपुरा में रैली को संबोधित किया।

त्रिपुरा के धलाई जिले में पीएम मोदी करेंगे प्रचार

पीएम मोदी 11 फरवरी को त्रिपुरा के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम धलाई जिले के अंबासा और गोमती जिले के उदयपुर में दो स्थानों पर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 11 तारीख के बाद पीएम मोदी स्वामी विवेकानंद की जयंती पर फिर से त्रिपुरा आएंगे और अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में एक विशाल रैली को सम्बोधित करेंगे। वहीं पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां भी तेज हो गई है। इसके अलावा मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी यहां पर जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी के अलावा जल्द ही गृह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंच सकते हैं। वहीं मंगलवार को ही गृह मंत्री अमित शाह भी त्रिपुरा के दौरे पर रहे और उन्होंने यहां रोड शो में भाग लिया।

ये भी पढ़ेंः Delhi Mayor Election 2023 को लेकर करना पड़ेगा लंबा इंतजार, सोमवार को तीसरी बार स्थगित हुआ चुनाव

60 विधानसभा सीटों पर है चुनाव

त्रिपुरा में 16 फरवरी को 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। ऐसे में बीजेपी पार्टी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। वहीं मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है। वहीं तीनों राज्यों के वोटों की गिनती एक साथ होली से पहले 2 मार्च को होगी। बीजेपी ने 55 सीटों पर अकेले और पांच सीटों पर गठबंधन के सतह चुनाव लड़ने के ऐलान किया है। बीजेपी त्रिपुरा में सत्ता को बनाए रखने के उपाय ढूंढ रही है।

ये भी पढ़ेंः Turkey Earthquake: तुर्की और सीरिया में भीषण भूकंप से मौत का आंकड़ा पहुंचा 4300 के पार, शवों के मिलने का सिलसिला अभी भी जारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories