बुधवार, जून 12, 2024
होमख़ास खबरेंबड़ी खबर! आज रात PM Modi एनडीए दलों के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी...

बड़ी खबर! आज रात PM Modi एनडीए दलों के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कर सकते है मुलाकात- रिपोर्ट्स

Date:

Related stories

शपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu Naidu, Pawan Kalyan समेत इन चेहरों को कैबिनेट में किया शामिल

Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश की राजनीति में एक नया इतिहास लिखते हुए तेलगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने आज चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। चन्द्राबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री नीतीन गडकरी, अमित शाह, जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, प्रफुल पटेल समेत अनेकों वरिष्ठ मेहमान शामिल रहे।

Yoga Day से पहले Norway एंबेसडर का अभ्यास सत्र, तस्वीर जारी कर ‘योग’ को बताया भारत का सर्वोत्तम उपहार; देखें पूरी रिपोर्ट

International Yoga Day 2024: 21 जून का दिन भारत के साथ दुनिया के अन्य देशों के लिए भी बेहद खास होता है। दरअसल इस दिन को उत्तरी गोलार्ध में वर्ष का सबसे लम्बा दिन होता है और माना जाता है कि लोगों की स्वस्थ्य एवं लंबी आयु के लिए 'योग' भी एक नितांत आवश्यक प्रक्रिया है।

नवीन पटनायक के बाद अब मोहन चरण माझी संभालेंगे ओडिशा की कमान, जानें डिप्टी CM को लेकर क्या है BJP का फॉर्मूला?

Mohan Charan Majhi: राजनीतिख उठा-पटक के बीज आज भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा की क्योंझर सीट से विधायक मोहन चरम माझी को विधायक दल का नेता चुन लिया है। नवीन पटनायक के लंबे कार्यकाल के बाद मोहन माझी अब ओडिशा के मुख्यमंत्री होंगे। जानकारी के मुताबिक 12 जून यानी बुधवार को ओडिशा की नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा।

संजीव बालियान के आरोपों पर बिफर पड़े संगीत सोम, लोकसभा चुनाव हारे पूर्व मंत्री को दी नसीहत; जानें डिटेल

Sanjeev Balyan: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (NDA) की नई सरकार का शपथ ग्रहण हो गया है।

Modi Cabinet 2024: बड़ी खबर! मोदी 3.0 में विभागों का हुआ आवंटन, यहां देखे पूरी लिस्ट

Modi Cabinet 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों...

PM Modi: सूत्रों के मुताबिक आज रात पीएम मोदी अपने घटक दलों के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सकते है। कई राजनितिक विशेषज्ञों का मानना है कि पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाना का दावा पेश कर सकते है। मालूम हो कि आज सुबह पीएम मोदी ने अपना इस्तीफा द्रौपदी मुर्मू को सौंपा था।

राष्ट्रपति ने भंग की 17वींं लोकसभा

सूत्रों के मुताबिक, PM Modi के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की। उन्होंने कहा कि आम चुनाव के नतीजों के अगले दिन हुई अपने घर पर बैठक के बाद, मोदी अब औपचारिक रूप से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की नई सरकार बनाने की सिफारिश कर सकते है। वहीं सूत्रों के मुताबिक 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर मोदी पीएम पद की शपथ कब लेंगे।

इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 17वीं लोकसभा को तत्काल प्रभाव से भंग करने की कैबिनेट की सलाह स्वीकार कर ली है। राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 85 के खंड (2) के उपखंड (बी) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 17वीं लोकसभा को भंग करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए”।

16 जून को खत्म हो रहा है कार्यकाल

वर्तमान 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने अपने दम पर 240 सीटें हासिल कीं, जिससे एनडीए को 543 सदस्यीय विधानसभा में शानदार बहुमत मिला। बुधवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया। एनडीए में शामिल पार्टियां प्रधानमंत्री के दिल्ली स्थित आवास पर एकत्र हुईं। सरकार बनाने का दावा पेश करने के विषय पर चर्चा हुई। रात में नरेंद्र मोदी और एनडीए नेता सरकार बनाने का प्रस्ताव रखेंगे।

Latest stories