शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंबड़ी खबर! आज रात PM Modi एनडीए दलों के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी...

बड़ी खबर! आज रात PM Modi एनडीए दलों के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कर सकते है मुलाकात- रिपोर्ट्स

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi: सूत्रों के मुताबिक आज रात पीएम मोदी अपने घटक दलों के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सकते है। कई राजनितिक विशेषज्ञों का मानना है कि पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाना का दावा पेश कर सकते है। मालूम हो कि आज सुबह पीएम मोदी ने अपना इस्तीफा द्रौपदी मुर्मू को सौंपा था।

राष्ट्रपति ने भंग की 17वींं लोकसभा

सूत्रों के मुताबिक, PM Modi के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की। उन्होंने कहा कि आम चुनाव के नतीजों के अगले दिन हुई अपने घर पर बैठक के बाद, मोदी अब औपचारिक रूप से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की नई सरकार बनाने की सिफारिश कर सकते है। वहीं सूत्रों के मुताबिक 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर मोदी पीएम पद की शपथ कब लेंगे।

इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 17वीं लोकसभा को तत्काल प्रभाव से भंग करने की कैबिनेट की सलाह स्वीकार कर ली है। राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 85 के खंड (2) के उपखंड (बी) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 17वीं लोकसभा को भंग करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए”।

16 जून को खत्म हो रहा है कार्यकाल

वर्तमान 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने अपने दम पर 240 सीटें हासिल कीं, जिससे एनडीए को 543 सदस्यीय विधानसभा में शानदार बहुमत मिला। बुधवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया। एनडीए में शामिल पार्टियां प्रधानमंत्री के दिल्ली स्थित आवास पर एकत्र हुईं। सरकार बनाने का दावा पेश करने के विषय पर चर्चा हुई। रात में नरेंद्र मोदी और एनडीए नेता सरकार बनाने का प्रस्ताव रखेंगे।

Latest stories