बुधवार, जून 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशPriyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के लिए लिखा इमोशनल नोट,...

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के लिए लिखा इमोशनल नोट, कहा ‘आप हर परिस्थिति में खड़े रहे’.., जानें डिटेल

Date:

Related stories

Parliament Session: ‘जय फिलिस्तीन’ से लेकर हाथों में संविधान तक, देखें लोकसभा में लिए गए 5 अनोखी शपथ

Parliament Session: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत बीते कल यानी 24 जून से हो चुकी है। इस दौरान 24 व 25 जून को नव-निर्वाचित संसद सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ है जिसको लेकर खूब चर्चा हो रही है।

लोकसभा में स्पीकर पद को लेकर BJP-Congress की टकराव, Om Birla के खिलाफ विपक्ष ने उतारा प्रत्याशी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Speaker Election: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के दौरान ही सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार BJP के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से ओम बिरला ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

NEET Result 2024 पर जारी घमासान के बीच Rahul Gandhi की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर निशाना साध बोले- ‘NTA को क्लीन चिट क्यों’

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से घमासान का दौर जारी है। NEET परीक्षा के अभ्यर्थियों ने इस क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दौर जारी है।

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है।

Priyanka Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के सभी सीटों पर चुनाव आयोग की तरफ से नतीजों की घोषणा कर दी गई है। जारी आंकड़ों के अनुसार एनडीए को 292 सीटें मिली है। वहीं इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली है। इसके अलावा अन्य के खाते में 17 सीटें आई है। हालांकि इस बार बेहतर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने 99 सीटों पर जीत हासिल की है। इसी बीच राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक भावुक पोस्ट किया है। मालूम हो इस बार प्रियका गांधी ने लोकसभा चुनाव में जमकर चुनाव प्रचार किया था।

Priyanka Gandhi ने किया भावुक पोस्ट

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “आप खड़े रहे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने आपके साथ क्या कहा और क्या किया। आप कभी भी विपरीत परिस्थितियों से पीछे नहीं हटे, आपने विश्वास करना कभी नहीं छोड़ा, भले ही उन्होंने आपके दृढ़ विश्वास पर कितना भी संदेह किया हो। आपने उनके द्वारा फैलाए गए झूठ के ज़बरदस्त प्रचार के बावजूद सच्चाई के लिए लड़ना कभी नहीं छोड़ा, और आप क्रोध और घृणा को कभी भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

भले ही वे इसे हर दिन आपको उपहार में देते हों। आप अपने दिल में प्यार, सच्चाई और दया के साथ लड़े। जो लोग आपको नहीं देख सके, वे अब आपको देखते हैं, लेकिन हममें से कुछ लोगों ने हमेशा आपको सबसे बहादुर के रूप में देखा और जाना है। राहुल गांधी मुझे आपकी बहन होने पर गर्व है”।

राहुल गांधी ने बड़े मार्जिन से जीता रायबरेली

आपको बता दें कि इस बार राहुल गांधी दो जगहों से लोकसभा चुनाव लड़े रहे थे। जहां दोनों ही जगह पर उन्होंने बंपर जीत हासिल की है। मालूम हो कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे थे। जहां उन्हें 647445 वोट मिले। वहीं उनके जीत का मार्जिन 364422 रहा। वह उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे थे। जहां उन्हें 687649 वोट मिले। इसके अलावा जीत का मार्जिन 390030 रहा। मालूम हो कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी की सीट से हार गए थे। हालांकि इस बार कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट बचाने में कामयाब रही है।

Latest stories