रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यRahul Gandhi ने ट्वीट कर PM Modi पर कसा तंज, बोले-'सुसाइड नोट...

Rahul Gandhi ने ट्वीट कर PM Modi पर कसा तंज, बोले-‘सुसाइड नोट पर चुटकला,लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ है’

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: डेटा सिक्युरिटी को लेकर राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- ‘मेरा फोन टैप किया जा रहा था’

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेगासस मामले पर फिर अपनी बात रखी है। बुधवार को अमेरिका दौरे के दौरान उन्होंने PM मोदी पर जमकर निशाना साधा।

Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

Rahul Gandhi: अमेरिका दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए देश की राजनीति से लेकर PM मोदी पर कड़ा प्रहार किया है।

‘मैं आपको छू लूंगा तो ये कहेंगे कि नाक पोंछ रहा हूं’…संसद के बाहर Rahul Gandhi ने खड़गे को कही ये बात

राहुल गांधी के दोषी पाए जाने के बाद से कांग्रेस लगातार बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रही। ऐसे में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अचानक से अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई। इस बैठक से जल्द ही किसी बड़े प्रदर्शन को लेकर बात की जा रही है।

Rahul Gandhi on PM Modi: राहुल ने फिर किया मोदी पर प्रहार, कहा- पीएम करते हैं विदेशी जमीं से भारत का अपमान

Rahul Gandhi on PM Modi: राहुल गांधी ने एक बार पीएम मोदी पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर भारत का अपमान तो पीएम करते हैं।

Rahul Gandhi on PM Modi: राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक कार्यक्रम में दिए उनके एक बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को उन परिवारों का मजाक उड़ाने से बचना चाहिए,जिनके बच्चे किसी कारणवश तनाव में आकर आत्महत्या कर लेते हैं। यह कोई चुटकले का विषय नहीं बल्कि मानवीय संवेदनाओं का मामला है। प्रधानमंत्री का सार्वजनिक मंच से इस पर चुटकले कहना लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ है।

जानें क्या है मामला

बता दें बीते दिन बुधवार को एक निजी मीडिया समूह के द्वारा आयोजित कॉन्क्लेव में पीएम मोदी शामिल हुए थे। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने एक ऐसे चुटकले को सुनाया,जिसमें एक प्रोफेसर के द्वारा उसकी बेटी द्वारा लिखे सुसाइड नोट को पढ़ा जाता है। उसके मुताबिक सुसाइड नोट पढ़कर प्रोफेसर को इस बात का दुख हुआ कि उसके इतने वर्षों की कोशिशों के बाद भी उसने लिखने में स्पैलिंग मिस्टेक कर दी।

राहुल ने किया ट्वीट

पीएम मोदी के इसी बयान को लेकर आज राहुल ने एक ट्वीट कर लिखा कि “हज़ारों परिवार आत्महत्या के कारण अपने बच्चों को खोते हैं। प्रधानमंत्री को उनका मज़ाक नहीं उड़ाना चाहिए!”

इसे भी पढ़ेंः Rahul Gandhi ने ट्वीट कर PM Modi पर कसा तंज, बोले-‘सुसाइड नोट पर चुटकला,लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ है’

प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर साधा निशाना

पीएम मोदी के इसी बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी नसीहत देते हुए ट्वीट कर लिखा कि “अवसाद और आत्महत्या, खासकर युवाओं में, कोई हंसी का विषय नहीं है।

एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, 2021 में 164033 भारतीयों ने आत्महत्या की। जिनमें से एक बड़ा प्रतिशत 30 वर्ष से कम आयु के थे। यह एक त्रासदी है मजाक नहीं।

प्रधान मंत्री और उनके मजाक पर दिल खोलकर हंसने वालों को इस असंवेदनशील, रुग्ण तरीके से मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का उपहास करने के बजाय खुद को बेहतर ढंग से शिक्षित करना चाहिए और जागरूकता पैदा करनी चाहिए।”

इसे भी पढ़ेंः Bengaluru Rapido Case: बेंगलुरु में चलती ‘रैपिडो’ बाइक से महिला ने लगाई छलांग, कारण

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories