शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Politics: इस बात को लेकर जिद पर अड़े हैं Sachin Pilot,...

Rajasthan Politics: इस बात को लेकर जिद पर अड़े हैं Sachin Pilot, कांग्रेस हाईकमान को दी ये जानकारी

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan Politics: राजस्थान का विधानसभा चुनाव जैसे – जैसे नजदीक आ रहा है सियासत वैसे गरमाती जा रही है । जहां एक तरफ सभी पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं वहीं राजस्थान कांग्रेस में चला रहा आपसी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट बीजेपी की सरकार में हुए घोटाले की जांच करवाने की मांग को लेकर डटे हुए हैं और किसी भी नेता या पदाधिकारी की सुन रहे हैं। अब ये खबर निकल के आ रही है कि कांग्रेस के हाईकमान के सामने जाकर सचिन पायलट ने जांच न करवाए जाने को लेकर सीएम गहलोत पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं पायलट ने कहा है कि अब वह इस मुद्दें से पीछे वाले नही है।

राजे सरकार में हुए करप्शन को लेकर कार्रवाई की मांग

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और कई अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया था कि सीएम सीएम गहलोत पूर्व की राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार पर कोई भी कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। मैने कभी भी पार्टी के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला है। इसके बावजूद भी मेरे अनशन को पार्टी विरोधी बताया गया है।

जांच करवाए बिना नहीं हटूंगा पीछे

सचिन पायलट ने कांग्रेस के उच्च अधिकारियों से मिलकर कहा है कि वह किसी भी हालत में राजे सरकार में हुए घोटाले की बिना जांच करवाए पीछे नहीं हटेंगे। चुनाव के समय में हमने जनता से ये वादा किया था कि भ्र्ष्टाचारियों के ऊपर हमारी सरकार में सख्त कार्रवाई होगी और इसी वादे के दम पर हमने सत्ता हांसिल की थी। ऐसे में अब चुनाव के समय यह दिखना भी चाहिए कि हमने करपशन के खिलाफ क्या काम किए हैं।

इसे भी पढ़ेंः Atique Ahmed Murder: ‘व्हाइट हाउस हो या पीएमओ निशाना बनाएंगे’, अल कायदा ने दी अतीक का बदला लेने की धमकी

सीएम गहलोत ने कही ये बात

शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पार्टी विरोधी नेताओं पर तंज कसा। इस दौरान सीएम ने कहा कि किसी भी नेता को ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिसकी वजह से पार्टी या फिर संगठन को किसी भी तरह की दिकक्त का सामना करना पड़े। इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि अगर पार्टी को किसी भी नेता की वजह से दिक्क्त होती है तो इसकी भरपाई नहीं की जा सकती है।

1 दिन का किया था अनशन

बता दें कि सचिन पायलट ने 11 अप्रैल को एक दिन का अनशन किया था। इसके बाद कांग्रेस के आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाया था और वह पर उन्होंने पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की थी। बता दें कि इस मुलाकात के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि अब सबकुछ ठीक हो जाएगा लेकिन यह विवाद अब भी खत्म नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़ेंः Punjab News: Mann सरकार ने फिर किए प्रशासनिक फेरबदल, 6 अधिकारियों को किया इधर-उधर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories